Monday, April 15, 2024
Home बिजनेस Paytm ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर, RBI ने इस तारीख तक बढ़ाई प्रतिबंध की मोहलत

Paytm ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर, RBI ने इस तारीख तक बढ़ाई प्रतिबंध की मोहलत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (बिज़नेस)

बिज़नेस: पेटीएम यूज़र्स के लिए एक राहत भरी बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम को 15 दिन की ओर छूट दे दी है। अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध सीमा 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 दिन ओर आगे बढ़ा दी गई है। इसका मतलब है कि पेटीएम वॉलेट, फास्‍टैग और ग्राहक खातों में लेनदेन 15 मार्च 2024 तक किया जा सकता है। इसके साथ ही आरबीआई ने पेटीएम को लेकर FAQ भी जारी किया है।

बता दें कि पेटीएम ऐप पर प्रतिबंध लगने की खबर के बाद से इसके यूजर्स लंबे वक्त से परेशान चल रहे थे, क्योंकि RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिससे यूजर्स पेटीएम ऐप की कई सारी लेनदेन की सर्विस जैसे पैसे क्रेडिट ट्रांसजैक्शन, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी का लुत्फ 29 फरवरी 2024 से नहीं उठा पाएंगे, लेकिन अब आरबीआई की ओर से पेटीएम पर लगे प्रतिबंध की डेडलाइन को 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च 2024 कर दिया गया है। जिससे पेटीएम यूजर्स को थोड़ी राहत मिली है।

गौरतलब है कि RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक को कई सारे नियमों के उल्लंघन मामले में प्रतिबंधित कर दिया है। इस वजह से पेटीएम को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, लेकिन इसका खामियाजा ग्राहकों को न उठाना पड़े। इसके लिए आरबीआई ने इसकी डेड लाइन बढ़ा दी है। ।

You may also like

Leave a Comment