Sunday, April 14, 2024
Home नई दिल्ली Radio King अमीन सियानी का निधन, लिम्का बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है नाम

Radio King अमीन सियानी का निधन, लिम्का बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है नाम

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नई दिल्ली/मनोरंजन)

नई दिल्ली: आवाज की दुनिया से ‘रेडियो किंग’ अमीन सयानी के निधन की दुखद खबर सामने आई है। अमीन सयानी की बीते दिन 91 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उनकी मौत की खबर को खुद उनके बेटे राजिल सयानी ने कन्फर्म किया है। मौत की खबर की पुष्टि करते हुए उनके बेटे राजिल सयानी ने कहा कि उनके पिता को घर पर हार्ट अटैक आया। जिसके बाद तुरंत उन्हें एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ले गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बेटे के अनुसार अमीन सयानी लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से गुजर रहे थे और पिछले 12 साल से उन्हें पीठ दर्द‌ की भी शिकायत थी

अमीन सयानी की मौत की खबर के सामने आने के बाद उनके फैंस में शोक की लहर है। रेडियो सुनने के चाहवान लोग अमीन सियानी की आवाज से बखूबी वाकिफ हैं। वो आज तक नहीं भूले हैं ‘बिनाका गीतमाला’ के अनाउंसर की उस दमदार आवाज को, जो बड़े जोश और मेलोडियस अंदाज में ‘बहनों और भाइयो’ कहते थे। लेकिन वह आवाज अब हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गई।

बता दें कि अमीन सयानी के नाम पर 54,000 से ज्यादा रेडियो कार्यक्रम प्रोड्यूस और वॉयसओवर करने का रिकॉर्ड दर्ज है। उनका नाम करीब 19,000 जिंगल्स के लिए आवाज देने‌ के लिए भी लिम्का बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है।

You may also like

Leave a Comment