Sunday, April 14, 2024
Home नई दिल्ली आम जनता को पड़ी महंगाई की मार, LPG गैस सिलेंडर हुए महंगे, पढ़ें खबर

आम जनता को पड़ी महंगाई की मार, LPG गैस सिलेंडर हुए महंगे, पढ़ें खबर

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नई दिल्ली/बिजनेस)

नई दिल्ली: महंगाई के इस दौर में एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। जानकारी मिली है कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हुई है। लेकिन ये बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में दर्ज की गई है। घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में फिलहाल कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। IOCL की वेबसाइट पर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी हुए हैं, जो बीते कल 1 मार्च से लागू भी कर दिए गए हैं।

गैस सिलेंडरों की बड़ी हुई कीमतों के अनुसार अब दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1795 रुपये हो गई है, जबकि मुंबई में इसके लिए आपको 1749 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं अगर बात करें कोलकाता की तो वहां गैस सिलेंडर भरवाने के लिए आपको अब 1911 रुपये का भुगतान करना होगा। लेकिन इसमें एक राहत भरी बात यह है कि घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार घरेंलू सिलेंडर के रेट अगस्त में बदले गए थे, जिसमें 200 रुपये की कटौती दर्ज की गई थी।

बता दें कि एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में यह बढ़ोतरी उस वक्त हुई है जब गुरुवार को सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस के दाम बढ़ाने का फैसला किया। घरेलू प्राकृतिक गैस के दाम बढ़ाकर 8.17 डॉलर प्रति मिलियन मेट्रिक ब्रिटिशन थर्मल यूनिट्स (mmBtu) कर दिया गया है, जो इसके पिछले महीने 7.85 डॉलर प्रति mmBtu था।

You may also like

Leave a Comment