Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन पंजाब के इन स्कूलों की छात्राएं सरकारी खर्चे पर जाएंगी जापान, एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम का बनेंगी हिस्सा

पंजाब के इन स्कूलों की छात्राएं सरकारी खर्चे पर जाएंगी जापान, एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम का बनेंगी हिस्सा

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट : पंजाब 

पंजाब के विभिन्न सरकारी स्कूलों में से 11वीं कक्षा साइंस ग्रुप की आठ छात्राओं का चयन जापान दौरे के लिए किया गया है। जानकारी के अनुसार ये छात्राएं जापान में एशिया यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए 10 से 16 दिसंबर तक वहां जाएंगी। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि इन छात्राओं को उनकी क़ाबलियत के बल पर यह मौका मिला है और यह दूसरे बच्चों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत हैं।  

जापान दौरे के लिए चुनी गई छात्राओं में स्कूल ऑफ ऐमिनेंस मानसा की छात्रा हरमनदीप कौर, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल भवानीगढ़ की जसमीत कौर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मॉडल टाउन पटियाला की संजना, मेरिटोरियस स्कूल बठिंडा की छात्रा सपना, स्कूल ऑफ ऐमिनेंस कपूरथला की छात्रा निशा रानी, मेरिटोरियस स्कूल फिरोजपुर की छात्रा गुरविंदर कौर, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मौडमंडी की छात्रा दीपिका और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रंधावा मसंदां जालंधर शामिल है।

शिक्षा मंत्री ने जापान दौरे के लिए चुनी गई सभी छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने ओर विद्यार्थियों को भी उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि ये छात्राएं 8 दिसंबर को दिल्ली जाएंगी, जहां एनसीईआरटी कैंपस में इनका ओरिएंटेशन प्रोग्राम होगा। जिसके बाद 10 दिसंबर को चुनी गई 8 छात्राएं वहां से उनकी रवानगी होंगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सभी छात्राएं पंजाब के अलग-अलग सरकारी स्कूलों से चुनी गई हैं और इनकी इस यात्रा पर आने वाला सारा खर्च केंद्र सरकार उठएगी।

You may also like

Leave a Comment