Sunday, April 14, 2024
Home Uncategorized LUDHIANA: सामाजिक संस्था की पंजाब पुलिस को भेंट, PCR गाड़ियों पर लगवाए डिजिटल कैमरे

LUDHIANA: सामाजिक संस्था की पंजाब पुलिस को भेंट, PCR गाड़ियों पर लगवाए डिजिटल कैमरे

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(लुधियाना/पंजाब)

लुधियाना: पंजाब पुलिस के सहयोग के लिए आगे आई एक संस्था ने आज लुधियाना में पुलिस की 6 PCR गाड़ियों में डिजिटल कैमरे इनस्टॉल करवाए हैं। जानकारी के अनुसार इन डिजिटल कैमरों वाली गाड़ियों सहित कर्मचारियों के दस्ते शहर में अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों और बाजारों में तैनात रहेंगे। इन डिजिटल कैमरों के जरिए मौके पर हर आने-जाने वाले व्यक्ति और होने वाली आपराधिक घटना की हर मूवमेंट रिकार्ड होगी। जो करीब 7 दिन तक सुरक्षित रहेगी।

फिलहाल अभी तक सामाजिक संस्था के द्वारा 6 गाड़ियों पर ये कैमरे लगाए गए है। लेकिन अभी कुल 10 गाड़ियों में कैमरे लगने बाकि हैं। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने गाड़ियों में इंस्टाल किए गए कैमरों को खुद भी चैक किया है।

इन गाड़ियों में अंदर भी एक स्क्रीन लगाई गई है जिसके जरिए गाड़ी में अंदर बैठा मुलाजिम बाहर चारों तरफ की हर हलचल पर नजर रख सकता हैं। मौके पर DCP ट्रैफिक वरिंदर सिंह बराड़ ने कहा कि ने खुद गाड़ियों में इंस्टाल किए गए कैमरों को चैक किया है। उनका कहना है कि कई बार पुलिस कर्मचारियों और लोगों में बहसबाजी हो जाती है। लेकिन अब इन कैमरों में लोगों और कर्मचारियों दोनों की हर हरकत कैद होगी। जिससे सच और झूठ का फैसल करना आसान होगा। पुलिस कर्मचारियों को भी सख्त आदेश दिए गए है कि वह शहर के लोगों में पुलिस की अछि छवि बनाएं।

You may also like

Leave a Comment