Saturday, April 20, 2024
Home जालंधर GNA विश्वविद्यालय में दीक्षांत समागम-2023 का हुआ भव्य आयोजन

GNA विश्वविद्यालय में दीक्षांत समागम-2023 का हुआ भव्य आयोजन

by News 360 Broadcast

अपने ज्ञान को दुनिया भर में फैलाने का प्रयास करें डिग्री प्राप्त विद्यार्थी: गुरदीप सिंह सिहरा

बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए एच.पी. सिंह

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (फगवाड़ा/एजुकेशन)

जीएनए विश्वविद्यालय फगवाड़ा में दीक्षांत समागम-2023 का भव्य आयोजन युनीवर्सिटी के चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सैटिन क्रेडिट केयर नेटवर्क लिमिटिड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एच.पी. सिंह ने उपस्थिति दर्ज करवाई। इसके अलावा विश्वविद्यालय के उप कुलपति डा. वीके. रतन, प्रो-वाइस चांसलर डा. हेमंत शर्मा, डिप्टी रजिस्ट्रार कुणाल बैंस, डीन एकेडमिक्स डा. मोनिका हंसपाल और डिप्टी कंट्रोलर एग्जामिनेशन डा. अनिल पंडित भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

सर्व प्रथम ज्ञान प्रकाश का दीप प्रज्ज्वलित करने के पश्चात सरस्वती वंदना की गई। तत्पश्चात कुलाधिपति गुरदीप सिंह सिहरा द्वारा मुख्य अतिथि एच.पी सिंह के अभिनंदन के साथ दीक्षांत समारोह का शुभारम्भ हुआ। उप कुलपति डा. वी.के रतन ने अपने स्वागत भाषण के साथ विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। उन्होंने उपलब्धि हासिल करने वाले सभी युवाओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी जिन्होंने सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ चुनौतियों का सामना किया। मुख्य अतिथि एच.पी सिंह ने दीक्षांत समारोह में आमंत्रित करने के लिए जीएनए विश्वविद्यालय का आभार व्यक्त करते हुए सभी छात्रों को उनके करियर में उपलब्धियां हासिल करने के लिए बधाई दी।

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन की हर परीक्षा में अपनी ओर से १०० प्रतिशत देने, अपने काम में रचनात्मक ढंग से करने और हर दिन एक अच्छा काम करने की प्रेरणा दी। समागम के दौरान 27 छात्रों को स्वर्ण, 24 को रजत और 19 छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए कांस्य पदक प्रदान किए गए। इंजीनियरिंग, बिजनेस स्कूल, आतिथ्य, कम्प्यूटेशनल विज्ञान, प्राकृतिक विज्ञान, अंग्रेजी, एनीमेशन और मल्टीमीडिया, शारीरिक शिक्षा और खेल जैसे विभिन्न विषयों से 61 स्नातकोत्तर और 384 स्नातक छात्रों को डिग्री के साथ-साथ 20 पीएच.डी. भी प्रदान की गई।

जीएनए चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने डिग्री प्राप्तकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि वे दूसरों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए अपने क्षेत्र में नवीनतम विकास को कैसे लागू कर सकते हैं। उन्होंने सीखे हुए ज्ञान को दुनिया भर में फैलाने के लिए भी प्रेरित किया। समारोह के अंत में विश्वविद्यालय के उप रजिस्ट्रार कुणाल बैंस ने सभी का आभार प्रकट किया। उन्होंने पुरस्कर प्राप्त करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की एवं सफलताओं की कामना की। साथ ही छात्रों से आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने में ईमानदारी और समर्पण के महत्व के साथ-साथ जीवन में एक स्पष्ट दृष्टिकोण बनाए रखने पर जोर दिया।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि ये योगदान स्थानीय युवाओं के लिए उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त करने की संभावनाएं पैदा करेंगे, जिससे वे दुनिया भर में नौकरियां सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कौशल से लैस होंगे। कार्यक्रम का संचालन सुश्री कामिनी वर्मा और सुश्री परनीत कौर ने बहुत ही प्रभावशाली ढंग के साथ किया। इस अवसर पर जीएनए का समूचा स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment