Monday, April 15, 2024
Home कपूरथला KARTARPUR में जागरूकता वैन के माध्यम से चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

KARTARPUR में जागरूकता वैन के माध्यम से चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (करतारपुर) कुलविंदर धारीवाल

करतारपुर में मतदाता जागरूकता वैन के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान एसडीएम 2 जिला जालंधर बलबीर राज सिंह के निर्देशन में मतदाता रजिस्ट्रार विधानसभा क्षेत्र करतारपुर, स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. रणयोध सिंह और सेक्टर अधिकारी करतारपुर अनिल कुमार के मार्गदर्शन में चलाया गया। इस दौरान चुनाव आयोग के ये अधिकारी क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में पहुंचे और नए मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया।

स अवसर पर करतारपुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, डीएवी हाई स्कूल, सेंट फ्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल में वोट जागरूकता के लिए अभियान चलाते हुए स्वीप नोडल पदाधिकारी डॉ. रणयोध सिंह एवं सेक्टर ऑफिसर अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि देश का संविधान देश के प्रत्येक नागरिक को अपने पसंदीदा के लिए वोट करने की अनुमति देता है।

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र देश में सरकार चुनने की शक्ति वोट के रूप में दी गई है ताकि लोग अपने पसंदीदा राज्य के नेताओं को चुन सकें और देश व राज्य को समृद्धि के रास्ते पर ले जा सकें। बिना किसी लालच के देने का सबक और डर भी दिया गया है और बाबा साहेब की सीख को स्वीकार कर सही जगह पर अपना वोट देकर देश और प्रदेश की खुशहाली में अपना अहम सहयोग देकर एक सच्चे नागरिक का कर्तव्य निभाया जाना चाहिए।

इस मौके पर चुनाव आयोग के इन अधिकारियों का स्वागत प्रिंसिपल मुकेश कुमार, सुनील कुमार, कुलविंदर कौर, मंगत राम, बलविंदर कौर, संगीता मैडम, दलीप कौर, रीना मैडम, रितिका मैडम, हंसबाला मैडम, बी.एल. ने किया। मंच संचालन प्रदीप कुमार वेद प्रकाश ने किया। इस अवसर पर इन शिक्षकों के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने भी सही और बुद्धिमान उम्मीदवार को वोट देने की शपथ ली।

You may also like

Leave a Comment