Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन HMV में हुआ स्पोकन इंग्लिश व पर्सनेलिटी डिवेल्पमेंट कोर्स का आयोजन

HMV में हुआ स्पोकन इंग्लिश व पर्सनेलिटी डिवेल्पमेंट कोर्स का आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर के एचएमवी कम्पीटीटिव एग्जामिनेशन हब की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के दिशा-निर्देशन में 40 घंटे का स्पोकन इंग्लिश एवं पर्सनेलिटी डिवेलपमैंट कोर्स का आयोजन किया गया। कोर्स इंचार्ज रितु बजाज ने बताया कि इस कोर्स के दौरान एक विस्तृत पाठ्यक्रम को कवर किया गया जिसमें बेसिक व्याकरण और शब्दावली, फोनेटिक्स, इंग्लिश बोलने और सुनने का अभयास, ग्रुप डिस्कशन, उच्चारण और उच्चारण में सुधार जैसे विषय शामिल रहे।

प्रभावी शिक्षण को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न शिक्षण विधियों जैसे इंटरैक्टिव चर्चाएं, ऑडियो-वीडियो विजुअल सहायता और व्यावहारिक अभयास को भी इस कोर्स के दौरान शामिल किया गया। एचएमवी कम्पीटीटिव हब की इंचार्ज बीनू गुप्ता ने बताया कि ऐसे कोर्स छात्राओं के दृष्टिकोण व सोच में साकारात्मकता विकसित करने में मदद करते हैं। उन्होंने ऐसे कोर्स के आयोजन के लिए फैकल्टी को हमेशा प्रेरित और उत्साहित करने के लिए प्राचार्या प्रो.डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन का धन्यवाद किया। इस कोर्स से 51 छात्राएं लाभान्वित हुईं।

प्राचार्या प्रो. डॉ.अजय सरीन ने कोर्स के सफल संचालन के लिए छात्राओं और कोर्स इंचार्जों को बधाई दी। उन्होंने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि अंग्रेजी बोलने से आपका व्यक्तित्व निखरता है और यह छात्राओं कि प्लेसमेंट में भी मदद करता है। इस कोर्स में सुश्री यामिनी कुकरेजा और हिमानी भल्ला ने फैकल्टी इंचार्ज की भूमिका निभाई।

You may also like

Leave a Comment