Monday, April 15, 2024
Home कपूरथला कपूरथला: फूड सेफ्टी विभाग ने छापामारी कर सील की प्यूरीफाई पानी की फैक्टरी

कपूरथला: फूड सेफ्टी विभाग ने छापामारी कर सील की प्यूरीफाई पानी की फैक्टरी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (कपूरथला/जालंधर)

जालंधर/कपूरथला: जिला जालंधर के अंतर्गत आते कपूरथला के कांजली रोड पर एक प्यूरीफाई पानी की फैक्टरी में फूड सेफ्टी विभाग ने छापामारी की। इस दौरान कमिश्रनर फूड एंड ड्रग एडमिनस्ट्रेटर के दिशा निर्देशों पर फैक्ट्री को सील कर दिया गया। इसकी जानकारी फूड सेफ्टी असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. सुखविंदर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त बिना ब्रांड के पानी पैक करने वाली फैक्ट्री की 3 मशीनें सील कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इस मौके पर फूड सेफ्टी असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. सुखविंदर सिंह ने यह भी बताया कि करीब एक वर्ष पहले भी इस फैक्ट्री में नकली मिनरल वाटर बनाने का मामला सामने आया था। जिसका अभी तक केस चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार फूड सेफ्टी असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में फूड सेफ्टी अधिकारी प्रभजोत कौर सहित फूड सेफ्टी टीम ने कांजली रोड पर एक प्यूरीफाई पानी की फैक्टरी में छापेमारी की। जहां जाँच दौरान पर फैक्ट्री मालिक पंकज त्रेहन के पास लाइसेंस तथा अन्य जरूरी कागजात न मिलने पर फूड सेफ्टी टीम ने फैक्ट्री व फैक्ट्री में लगी 3 मशीनों को सील कर दिया।

फ़ूड सेफ्टी असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि उनके पास लगातार प्यूरीफायर पानी के नाम पर सब-स्टेंडर्ड वाटर सप्लाई करने की लगातार शिकायतें आ रही थी कि सील पैक पानी के ग्लासों में शुद्ध पानी नही मिल रहा है। जिसके चलते टीम ने गांव डोगरांवाल के नजदीक कांजली रोड पर पानी की फैक्ट्री में छापेमारी की। जहां पर फैक्ट्री में सील्ड पैक ग्लास में पानी बेचने सबंधी कोई लाइसेंस नही था। इतना ही नही पानी के ग्लास पर कोई ब्रांड तथा FSSAI लाइसेंस नंबर नही था। इस छापामारी के दौरान उन्होंने मौके से पानी के ग्लास की 140 पेटियां बरामद की, जिन को तुरंत नष्ट करवाया गया। उन्होंने यह भी बताया कि फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

You may also like

Leave a Comment