Sunday, May 19, 2024
Home नई दिल्ली Lok Sabha Election: उपराष्ट्रपति धनखड़ का देश के मतदाताओं को खास संदेश

Lok Sabha Election: उपराष्ट्रपति धनखड़ का देश के मतदाताओं को खास संदेश

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(नई दिल्ली/राजनीति)


कहा-लोकतंत्र में प्रजा सर्वोपरि है, आपका वोट तय करेगा भारत का वर्तमान और भविष्य



नई दिल्ली: भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देशवासियों से चुनावों में उत्साहपूर्वक भाग लेने की अपील की है। देश में चल रहे तीसरे चरण के मतदान के बीच एक वीडियो संदेश में उन्होने कहा कि वोट देना हर नागरिक का अधिकार है और कर्तव्य भी है। विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं से उन्होंने मतदान अवश्य करने को कहा है।

उपराष्ट्रपति का कहना है कि आपका वोट शासन व्यवस्था में आपकी भागीदारी को सुनिश्चित करेगा। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में वोट अवश्य करें, हर हालत में करें। प्रजातंत्र में प्रजा हमारी मालिक है, प्रजा सर्वोपरि है। आपका वोट भारत का वर्तमान और भारत का भविष्य तय करेगा। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। लोकसभा चुनाव के अभी चार चरण और होने हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की यह प्रक्रिया एक जून तक जारी रहेगी। एक जून को मतदान का आखिरी चरण है और 4 जून को वोटों की गिनती होगी। इस बीच उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वोट देना आपका अधिकार और कर्तव्य है। आपका वोट शासन की रूपरेखा, अर्थव्यवस्था की स्थिति और दुनिया में हमारी ताकत को परिभाषित करेगा।उन्होंने कहा कि मैंने हर बार वोट किया है और इस बार भी करूँगा, आप भी वोट जरूरी दें।

You may also like

Leave a Comment