Sunday, April 14, 2024
Home पंजाब लोकसभा चुनावों को लेकर आप पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, होशियारपुर और आनंदपुर से ये उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनावों को लेकर आप पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, होशियारपुर और आनंदपुर से ये उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

by News 360 Broadcast

दोआबा न्यूज़लाईन (चंड़ीगर/पंजाब/राजनीति)

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। आप पार्टी की जारी इस दूसरी लिस्ट में दो उमीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। जिसमें होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल और आनंदपुर साहिब से मलविंदर सिंह कंग को सीट दी गई है। मालविंदर सिंह कंग आम आदमी पार्टी के पंजाब के मुख्य प्रवक्ता हैं।

बता दें कि होशियारपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चब्बेवाल कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। वे कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ आप में शामिल हुए थे। जिसके बाद आप पार्टी ने उन्हें लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। चब्बेवाल दो बार के विधायक हैं और कांग्रेस के विधानसभा में उप नेता हुआ करते थे।

गौर करने योग्य है कि आप पार्टी ने अब तक पंजाब में 13 सीटों में से 9 पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। 14 मार्च को आम आदमी पार्टी ने आठ सीटों के उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। जिसमें बताया गया था कि आठ में से पांच सीटों पर सूबे के कैबिनेट मंत्री ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं जालंधर सीट पर पार्टी ने जिन सुशील रिंकू का नाम दिया था वे पार्टी छोड़ बीजेपी में चले गए हैं। इसके इलावा फरीदकोट सीट से पंजाबी कॉमेडियन करमजीत अनमोल को टिकट दी गई थी।

You may also like

Leave a Comment