Saturday, April 20, 2024
Home नई दिल्ली रॉयल एनफील्ड लवर्स के लिए Good News,कंपनी जल्द मार्किट में ला रही है धाकड़ बाइक

रॉयल एनफील्ड लवर्स के लिए Good News,कंपनी जल्द मार्किट में ला रही है धाकड़ बाइक

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (बिजनेस/ऑटो)

नई दिल्ली: अगर आप भी बाइक लवर्स हैं और इस साल में कोई बेहतरीन बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आप के लिए हो सकती है। बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने पिछले 3-4 महीनों में नई हिमालयन 450 और शॉटगन 650 लांच की है। दरअसल अब कंपनी 350cc और 650cc तक की इंजन कैपेसिटी वाली नई मोटरसिकलों की रेंज डेवलप कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड नए 450cc पर भी कई नई मोटरसिकलें लांच कर सकती है। इस नए इंजन को हिमालयन 450 में पहली बार लिया गया था। कंपनी अपनी हिमालयन पर नई बाइक तैयार कर रही है। जो मार्किट में Scram 411 की रिप्लेसमेंट के तौर पर आ सकती है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 450 हो सकती है। जिसे टेस्टिंग के लिए पहले भी भारतीय सड़कों पर देखा जा चुका है। जबकि रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की लॉन्चिंग डेट अभी भी सामने नहीं आई है।

हालांकि अंदाजे यह लगाए जा रहे हैं कि इस साल के अंत तक बाइक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। यह हिमालयन
450 की तुलना में पॉकेट फ्रेंडली हो सकती है। कीमत कम होने के चलते कंपनी हिमालयन 450 के मुकाबले इसके फीचर्स में भी कमी कर सकती है।

नई रॉयल एनफील्ड 450 काफी हद तक मौजूदा 350cc मॉडल के सामान दिख सकती है। हालांकि इसमें कुछ नए फीचर्स शामिल होंगे।
इस बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर डुएल चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर अलॉय व्हील्स और बड़े डिस्क हो सकते हैं। नई हंटर 450 में
टेलीस्कोपिक फ्रंट फोकर्स हो सकते हैं। मोटरसाइकिल के रियर में मोनोशॉक यूनिट मिल सकती है।

इसके साथ ही कंपनी बाइक में इन बिल्ट गूगल मैप के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दे सकती है। इसमें ज्यादा स्पोर्टी राइडिंग अनुभव देने के लिए कंपनी द्वारा कम्फ़र्टेबल सीट सेटअप, थोड़ा पीछे की ओर सेट फुट पैग्स ओर लौ सेट हैंडलबार दिए जा सकते हैं। इसमें नया 452cc , सिंगल सिलेंडर ओर लिक्विड कूल्ड इंजन हो सकता है। जो 40bhp और 40nm का टॉर्क जेनेरेट कर सकता है। इस इंजन को स्लिप एंड असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा जा सकता है।

You may also like

Leave a Comment