Monday, April 15, 2024
Home देश शराब निति मामले में दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

शराब निति मामले में दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नई दिल्ली/देश)

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बार-बार समन भेजने पर हाजिर न होने मामले में आज शनिवार सुबह सीएम अरविन्द केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए 15 हजार के मुचलके और एक लाख रुपये के सिक्योरिटी बांड पर नियमित जमानत दे दी है। इस मामले में कोर्ट ने केजरीवाल को हाजिर होने से भी छूट दे दी है।

इस दौरान ED ने कोर्ट से कहा कि वह शराब नीति को फाइनल करने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों पर केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है, लेकिन 8 समन भेजने के बाद भी वो व्यक्तिगत तौर पर हाजिर नहीं हुए।

वहीं केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से यह दरख्वास्त की है कि उन्हें ED से वे दस्तावेज चाहिए, जिनके आधार पर उनसे पूछताछ होनी है। जिसके जवाब में कोर्ट ने ED को दस्तावेज देने के आदेश दिए हैं। अब मामले की अगली सुनवाई 1 अप्रैल को होगी। बता दें कि इससे पहले
15 मार्च दिन शुक्रवार को भी इस केस की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई थी।

गौर करने योग्य है कि शराब नीति घोटाला मामले में ED अरविंद केजरीवार को अब तक 8 समन भेज चुकी है। ED ने केजरीवाल को 27 फरवरी, 26 फरवरी, 22 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था। लेकिन अरविन्द केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए।

You may also like

Leave a Comment