Monday, April 15, 2024
Home बॉलीवुड मौत की अफवाह फैलाने के बाद मुश्किलों में फंसी एक्ट्रेस पूनम पांडे, जाना पड़ सकता है जेल

मौत की अफवाह फैलाने के बाद मुश्किलों में फंसी एक्ट्रेस पूनम पांडे, जाना पड़ सकता है जेल

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (बॉलीवुड/मनोरंजन)

मुंबई: बीते दिनों अपनी मौत की झूठी खबर फैलाने वाली एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि अपनी मौत की अफवाह फैलाने को लेकर एक्ट्रेस के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की गई हैं। पूनम पांडे के खिलाफ पहली शिकायत की मांग एडवोकेट अली काशिफ खान देशमुख ने की। इसके बाद ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी एक्ट्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। अब सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर फैजान अंसारी द्वारा पूनम पांडे के खिलाफ तीसरी लिखित शिकायत दी गई है। दरसल उनका कहना है कि पूनम पांडे ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर लोगों के इमोशन के साथ खिलवाड़ किया है और उन्हें सदमें में डाला था।

इन सभी शिकायतों में शिकायतकर्ताओं का कहना है कि अभिनेत्री की सर्वाइकल से मौत की खबर के तथ्यों का पता लगाएं और जांच के बाद यदि कोई आपराधिक मामला बनता है तो भारतीय दंड संहिता के साथ-साथ आईटी अधिनियम की अन्य उचित धाराओं और पब्लिसिटी स्टंट करने के लिए एफआईआर दर्ज करें।

बता दें कि एक्ट्रेस को सोशल मीडिया के जरिए अपनी मौत की अफवाह फैलाने के मामले में जेल हो सकती है। साथ ही साथ उसपर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है। आईटी एक्ट-2000 की धारा 67 के तहत अगर कोई पहली बार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का दोषी पाया जाता है, तो उसे तीन साल की जेल हो सकती है, साथ ही 5 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। अगर यही अपराध दोहराया जाए तो दोषी को 5 साल की जेल और 10 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

You may also like

Leave a Comment