Tuesday, April 16, 2024
Home जालंधर जालंधर बस स्टैंड के नजदीक देखा गया ये जंगली जानवर, वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद किया काबू

जालंधर बस स्टैंड के नजदीक देखा गया ये जंगली जानवर, वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद किया काबू

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: शहर के बस स्टैंड के पास पंजाब रोडवेज के डिपो में आज सुबह जगली जानवर होने की सूचना मिली। जानकारी के मुताबिक रोडवेज के डिपो में सुबह करीब 7 बजे कर्मचारियों ने एक सांभर देखा। डिपो में सांभर दिखने की खबर से वहां अफरा-तफरी मच गई। सांभर होने की सूचना कर्मचरियों द्वारा तुरंत वन विभाग को दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों और डिपो कर्मचारियों ने साथ मिलकर सांभर को पकड़ने की कोशिश की। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह उक्त सांभर पर काबू पाया गया। इस घटना में सांभर द्वारा किसी को शती नहीं पहुंचाई गई हालांकि सांभर के पैर पर गंभीर चोट आई है। जिसके इलाज के लिए उसे अस्पताल भिजवा दिया गया है।

वहीं डिपो कर्मचारी लवली ने बताया कि वह काम पर था, तभी सुबह करीब सात बजे एक नंबर डिपो पर उसे कुछ हलचल महसूस हुई। उसे लगा कोई कुत्ता होगा, लेकिन जब उसने छलांग लगाई तो पता चला कि यह तो सांभर है। उसके बाद कर्मचारियों ने डिपो में सांभर होने की सूचना तुरंत वन विभाग को दी। सूचना पाकर सांभर का रेस्क्यू करने वन विभाग के दो अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू शुरू किया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने रस्सियों की मदद से सांभर को काबू किया। रेस्क्यू के दौरान सांभर को पैर पर गंभीर चोट आई है। उसने बताया कि वन विभाग द्वारा घायल सांभर का इलाज करवा उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment