Monday, April 15, 2024
Home राज्य MP में पटाका फैक्ट्री में लगी आग, एक के बाद एक हुए धमाके, 7 की मौत

MP में पटाका फैक्ट्री में लगी आग, एक के बाद एक हुए धमाके, 7 की मौत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (मध्य प्रदेश/राज्य)

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाका बनाने वाली फैक्ट्री में आग की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि हरदा की एक अवैध पटाके बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक धमाके के बाद धमाके होने शुरू हो गए और फैक्ट्री में आग लग गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत और 60 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हादसा इतना भयानक था कि कई लोगों के शव फैक्ट्री के बाहर सड़क पर पड़े हुए हैं। फैक्ट्री में धमाकों के बाद आग लगने से आसपास के 20-25 घरों में भी आग लग गई है। जबकि मौके पर पहुंचे प्रशासन ने आसपास के बाकी घरों को खाली करवा लिया है।

वहीं 25 से अधिक घायलों को इलाज के लिए हरदा के जिला अस्पताल ले जाया गया है। धमाका इतना तेज था कि इसके कारण सड़क पर जा रहे राहगीर वाहन समेत उछल कर दूर जा गिरे। यह फैक्ट्री मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है, जहां आज सुबह 11 बजे के करीब इतना तेज धमाका हुआ जिससे पूरा शहर गूंज उठा। फैक्ट्री में धमाका होने की वजह अंदर आतिशबाजी के लिए रखा बारूद बताया जा रहा है। जिसके संपर्क में आकर आग ने भयानक रूप ले लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गई हैं। हर जगह माहौल अफरा-तफरी का बताया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment