Tuesday, April 16, 2024
Home क्राइम दिल्ली में CM केजरीवाल के इन करीबियों के घर पर ED की रेड, 10 ठिकानों पर तलाशी जारी

दिल्ली में CM केजरीवाल के इन करीबियों के घर पर ED की रेड, 10 ठिकानों पर तलाशी जारी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (दिल्ली/राजनीती)

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से आज एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के सीएम और आप पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल के पर्सनल सेक्रेटरी बिभव कुमार और आप सांसद एनडी गुप्ता के घर मंगलवार 6 फरवरी को ईडी की रेड पड़ी है। दिल्ली में आप नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के करीब 10 ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि ED की यह रेड दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है।

बता दें कि ईडी द्वारा सीएम अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई जमीन घोटाले से जुड़े एक मामले में हो रही है। ईडी की रेड और सीएम को समन भेजने को लेकर आप की प्रमुख नेता आतिशी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा हमें दबाना चाहती है, ​​लेकिन हम डरेंगे नहीं। कभी किसी को समन आता है और कभी छापामारी होती है। दो साल में सैकड़ों रेड के बाद ED एक रुपए की रिकवरी नहीं कर पाई। शराब घोटाले में दो साल बाद भी कोई सबूत नहीं मिला।

इससे पहले 31 जनवरी को इसी मामले में ED दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व चीफ इंजीनियर जगदीश कुमार अरोड़ा और कॉन्ट्रैक्टर अनिल कुमार अग्रवाल की गिरफ़्तारी हो चुकी है। दोनों को 1 फरवरी को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 5 फरवरी तक इडी की हिरासत में भेजा दिया गया।

गौर करने योग्य बात है कि CBI ने जुलाई 2022 में दिल्ली जल बोर्ड (DJB) की टेंडर प्रक्रिया में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के मामले में FIR दर्ज की थी। CBI के FIR को आधार बनाकर ED ने दिल्ली जल बोर्ड की टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं के 2 अलग-अलग मामलों की जांच शुरू की। आज के छापे इसी मामले से जुड़े हुए हैं।

You may also like

Leave a Comment