Monday, April 15, 2024
Home देश झारखंड में भयानक रेल हादसा, 2 की मौत, कई यात्री ट्रेन के नीचे कटकर घायल

झारखंड में भयानक रेल हादसा, 2 की मौत, कई यात्री ट्रेन के नीचे कटकर घायल

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (झारखंड/देश)

झारखंड: झारखंड के जामताड़ा के पास बीती रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ। जिसमें 2 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग ट्रेन के नीचे कटकर घायल हो गए हैं। मिली सूचना के अनुसार विद्यासागर-कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 (अंगा एक्सप्रेस) में अचानक आग लगने की खबर से ट्रेन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद ट्रेन में बैठे यात्री मौका पाकर ट्रेन से इधर-उधर पटरियों पर कूदने लग पड़े। जिसके कारण दूसरी तरफ से आ रही मेमू ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। वहीं इस दौरान पटरी पर गिरे यात्रियों के ऊपर से झाझा-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन गुजर गई, जिसके कारण 12 लोग ट्रेन के नीचे कट गए।

कहा जा रहा था कि डाउन लाइन में बंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी। जिसके कारण लाइन के किनारे डाली गई मिटटी की धूल हवा से उड़ रही थी, धूल को देखकर अंगा एक्सप्रेस के चालक को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है और धुआं निकल रहा है, जिस कारण ट्रेन को तत्कालीन राेक दिया गया। जिसके कारण ट्रेन के रुकते ही यात्री अफरा-तफरी में पटरियों पर उतर गए। इस बीच अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से 2 यात्रियों की मौत हो गई।

वहीं रेलवे ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। उन्होंने कहा कि मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी।

You may also like

Leave a Comment