Monday, April 15, 2024
Home पंजाब किसान आंदोलन 2: मृतक किसान शुभकरण का आज होगा अंतिम संस्कार, हजारों की संख्या में किसानों ने दी श्रद्धांजलि

किसान आंदोलन 2: मृतक किसान शुभकरण का आज होगा अंतिम संस्कार, हजारों की संख्या में किसानों ने दी श्रद्धांजलि

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब/राज्य)

पंजाब: पंजाब-हरियाणा के शम्भू और खनौरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन 2 पर आज किसान दिल्ली कूच का ऐलान करेंगे। इस मुद्दे पर बुधवार शाम को किसान मजदूर मोर्चा (KMM) के कोऑर्डिनेटर सरवण पंधेर और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) के जगजीत डल्लेवाल की अगुआई में संयुक्त मीटिंग हुई।दरअसल बीते दिनों किसान आंदोलन में मारे गए प्रदर्शनकारी किसान शुभकरण की गोली लगने से मौत हो गई थी। जिसके बाद किसान नेताओं ने मीटिंग कर दिल्ली कूच का फैसला कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था। दरअसल किसान शुभकरण पर गोली चलाने वालों पर FIR की मांग कर रहे थे और इसलिए उन्होंने अभी तक मृतक देह का अंतिम संस्कार भी नहीं किया था।

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों शुभकरण का पोस्टमॉर्टेम करवाया गया है और आज उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। संस्कार से पहले किसान शुभकरण की मृतक देह को कुछ समय के दर्शनों के लिए खनौरी बॉर्डर पर लाया गया। वहां सभी किसानों ने शुभकरण की मृतक देह पर फूल अर्पित कर उसको श्रद्धांजलि दी। खनौरी बॉर्डर से शुभकरण की अंतिम यात्रा शुरू कर दी गई है। जिसका संस्कार उसके निवास स्थान बठिंडा के गांव बल्लो में किया जाएगा।

पंजाब पुलिस ने शुभकरण की मौत मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या) और 114 के तहत केस दर्ज किया है। लेकिन अभी तक इस केस में किसी को भी नामजद नहीं किया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए घटना वाले दिन के फोटो और वीडियो इकट्‌ठे करेगी और फिर आगे की करवाई की जाएगी। जिसके आधार पर केस में नाम शामिल किए जाएंगे। बता दें कि ये केस पटियाला के पातड़ां थाना में दर्ज किया गया है।

You may also like

Leave a Comment