Saturday, May 18, 2024
Home देश देश में CORONA के बढ़ते मामलों के चलते चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग Alert, अस्पतालों में जरुरी किया मास्क लगाना

देश में CORONA के बढ़ते मामलों के चलते चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग Alert, अस्पतालों में जरुरी किया मास्क लगाना

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (चंडीगढ़/स्वास्थ्य)

कोरोना जिसका नाम सुनकर एक समय पर लोगों में डर और दहशत के हालात बन जाते थे। अब फिर से देश में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अब तक कोरोना का ये नया वेरिएंट JN.1 कई देशों में फैल चुका है। अगर बात करें भारत कि तो यहां भी JN.1 मामलों की सांख्या ढाई हजार पार जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में देश में 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार आज देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं जिनमें केरला से 300 मरीज, कर्नाटका 13, तमिलनाडु 12, गुजरात 11, महाराष्ट्र 10 ,तेलांगना से 5 मरीज सामने आए हैं। कोरोना के इस नए वेरिएंट की देश में एंट्री के बाद चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसको लेकर आज अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई। जिसमें इस नए वायरस से बचाव और सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई।

चंडीगढ़ की हेल्थ सर्विसेज डायरेक्टर डॉक्टर सुमन सिंह ने बताया कि सब कुछ कंट्रोल में है। विभाग ने बस सावधानी के तौर पर ये एडवाइजरी जारी की है। विभाग ने अस्पताल में आने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना जरुरी कर दिया है और भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को जब तक जरुरी न हो न जाने की सलाह दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने रेस्पिरेटरी इलनेस और पब्लिक हेल्थ की तैयारी पर एक रिव्यू मीटिंग की थी। जिसमें राज्यों, केंद्र शासित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी शामिल हुए थे।

जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में JN.1 के 358 नए मरीज पाए गए हैं। जिसके बाद से चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग ज्यादा हरकत में आ गया है। विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। विभाग ने लोगों को कोरोना काल की हिदायतों बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने और भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने का ही पालन करने की सलाह दी है। वहीं तबियत ठीक न पाए जाने पर डॉक्टर की सलाह के बिना कोई दवाई न लेने के लिए कहा है। विभाग ने बच्चों, बुजुगों और किसी बीमारी से ग्रस्त लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

You may also like

Leave a Comment