Tuesday, April 16, 2024
Home राज्य हरियाणा में ब्रांडेड कंबल फैक्ट्री में लगी भयानक आग, हादसे के वक्त 150 कर्मचारी अंदर कर रहे थे काम

हरियाणा में ब्रांडेड कंबल फैक्ट्री में लगी भयानक आग, हादसे के वक्त 150 कर्मचारी अंदर कर रहे थे काम

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (हरियाणा/राज्य )

पानीपत: हरियाणा के पानीपत के सिवाह गांव के पास स्थित ब्रांडेड कम्बल फैक्ट्री में आज तड़के सुबह भयानक आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त फैक्ट्री में 150 के करीब कर्मचारी मौजूद थे। जो आग लगने की खबर सुनकर तुरंत फैक्ट्री से बाहर आ गए। जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना फैक्ट्री मालिक व दमकल विभाग को दी। यह घटना सुबह करीब 7 बजे के आसपास की है। आग गोल्डन टैक्सो फैब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में लगी बताई जा रही है। जोकि देश में कंबल और कारपेट का सबसे बड़ा ब्रांड है।

आग लगने की सूचना पाकर तुरंत आनन-फानन में फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचे। वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी तुरंत आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कड़ी मशक्कत में जुट गईं, लेकिन आग भयंकर रूप ले चुकी है। जिस पर काबू पाने के लिए विभाग की 12 से ज्यादा गाड़ियां जुटी हुई हैं।

फैक्ट्री में कंबल होने की वजह से अंदर आग भयानक रूप से फ़ैल गई है। आग पर काबू पानी के लिए JCB से फैक्ट्री की दीवार को तुड़वाया गया, ताकि आग तक पानी सही से पहुंचाया जा सके। इसके अलावा फैक्ट्री में मौजूद वाटर टैंक के माध्यम से भी पानी की बौछार की जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए गोदाम की लोहे और टीन की छतों तक को उखड दिया गया है। जानकारी के अनुसार आग फैक्ट्री में आग इतनी बुरी तरह से फ़ैल चुकी है कि उसे बुझाने के लिए पानीपत, NFL, रिफाइनरी, समालखा समेत अन्य जगहों की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।

You may also like

Leave a Comment