Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन KMV में सेल्फ डिफेंस टेक्निक्स विषय पर वर्कशॉप आयोजित

KMV में सेल्फ डिफेंस टेक्निक्स विषय पर वर्कशॉप आयोजित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर का कन्या महा विद्यालय सदा छात्राओं को उचित ढंग से जीवन जीने में हुनरमंद बनाते हुए उन्हें सशक्त करने की ओर प्रयासरत रहता है। छात्राओं में आत्मविश्वास पैदा कर उन्हें प्रतिकूल हालात का डटकर सामना करने में सक्षम बनाने के मकसद के साथ केएमवी द्वारा ग्रेजुएट स्तर पर सेमेस्टर तीसरा की छात्राओं के लिए अनिवार्य जेंडर सेन्सीटाइजेशन प्रोग्राम के तहत सेल्फ डिफेंस टेक्निक्स विषय पर वर्कशॉप का आयोजन करवाया गया। विमेन स्टडीज़ सेंटर के अंतर्गत आयोजित इस वर्कशॉप में अंतरराष्ट्रीय कराटे प्लेयर सुनील कुमार ने स्रोत वक्ता के रूप में शिरकत की।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने छात्राओं को आत्मरक्षा एवं मार्शल आर्ट तकनीकों के महत्व के साथ-साथ विस्तार सहित सिखलाई भी प्रदान की. बी.ए., बी.कॉम(ऑनर्स), बी.कॉम (रेगुलर), बी.बी.ए., बी.ए.जे.एम.सी. बी.ए. ऑनर्स स्कूल इन इंग्लिश, बी.एस.सी. फैशन डिज़ाइनिंग आदि जैसी विभिन्न कक्षाओं के सेमेस्टर तीसरा की छात्राओं ने इस वर्कशॉप में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी, डायरेक्टर, विमेन स्टडीज़ सेंटर ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए छात्राओं को ऐसे महत्वपूर्ण आयोजनों में पूर्ण तौर पर सरगरम होकर भाग लेने के लिए प्रेरित किया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीमती अमरप्रीत खुराना, कोआर्डिनेटर, विमेन स्टडीज़ सेंटर एवं उनकी टीम के द्वारा इस वर्कशॉप के सफल आयोजन के लिए किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की।

You may also like

Leave a Comment