Saturday, April 20, 2024
Home राज्य MP में एक्सीडेंट के दौरान BUS में लगी भयानक आग, 13 लोग जिंदा जले, डंपर से टक्कर के बाद हुआ हादसा

MP में एक्सीडेंट के दौरान BUS में लगी भयानक आग, 13 लोग जिंदा जले, डंपर से टक्कर के बाद हुआ हादसा

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (मध्याप्रदेश)

मध्यप्रदेश के गुना में बीती रात एक भयानक रोड एक्सीडेंट हुआ जिससे एक प्राइवेट बस हादसे का शिकार हो गई। मिली जानकारी के अनुसार बस की डंपर से टक्कर के बाद यह भयानक हादसा हुआ। जिसमें डंपर चालक सहित 13 लोग जिंदा जल गए और 16 के करीब लोग झुलस गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह बस 30 के करीब सवारियां लेकर गुना से आरोन की ओर जा रही थी। तभी सामने से आ रहे एक डंपर से बस की टक्कर हो गई। जिसके बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह मंजर बहुत ही भयानक था। क्योंकि बस के अंदर 7 जले शव ऐसे थे जो एक दूसरे से चिपके हुए थे और उन्हें बाहर निकालते हुए कर्मचारियों तक के हाथ कांप रहे थे। इस हादसे की डरावनी तस्वीर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जले शव ऐसी हालत में थे कि उठाते वक़्त उनके अंग शरीर से अलग होकर निचे गिर रहे थे। शव इतनी बुरी तरह जल चुके हैं कि शयद ही इनके परिवार वाले भी इनको पहचान पाएं। इस हादसे में अभी काफी लोग लापता बताए जा रहे हैं।

परिवहन विभाग के अनुसार यह बस भानु प्रताप सिकरवार के नाम पर रजिस्टर्ड है। बस का रजिस्ट्रेशन और बीमा नहीं था और यहाँ तक की बस का फिटनेस सर्टिफिकेट भी एक्सपायर हो चुका था। एक तरह से बस खटारा हो चुकी थी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

वहीं इस हादसे पर MP के सीएम डॉ. मोहन यादव ने गहरा दुःख जताया है। मुख्यमंत्री ने सहायता राशि के रूप में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने के निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने हादसे की जांच के भी अधिकारियों को आदेश दिए हैं। इस हादसे को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख व्यक्त किया है।

You may also like

Leave a Comment