Saturday, July 27, 2024
Home क्राइम ED ने गिरफ्तार किया SEL टेक्सटाइल का मालिक नीरज सलूजा, करोड़ों की धोखाधड़ी का है मामला

ED ने गिरफ्तार किया SEL टेक्सटाइल का मालिक नीरज सलूजा, करोड़ों की धोखाधड़ी का है मामला

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/क्राइम)

लुधियाना: कपड़ा कंपनी SEL टेक्सटाइल लिमिटेड को लेकर बीते दिनों हुई ED (इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट)की रेड के बाद फिर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के मालिक नीरज सलूजा को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि ED ने उन्हें 1530 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। ED ने 6 दिन पहले टेक्सटाइल कंपनी के लुधियाना सहित 13 ठिकानों पर रेड की थी। जिस दौरान टीम ने कंपनी के 60 लाख रुपए कैश और कई कागजात जब्त किए थे।

बता दें कि इस मामले में पहले भी सीबीआई द्वारा 14 अगस्त, 2020 को भी कंपनियों के डायरेक्टर्स के घरों और दफ्तरों में रेड की थी। जिस दौरान वहां से कई निंदनीय दस्तावेज बरामद हुए थे। तब भी सीबीआई ने डायरेक्टर नीरज सलूजा को गिरफ्तार किया था।

दरअसल कंपनी के मालिक सलूजा पर 2 साल पहले बैंकों के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद से इस मामले की जांच ED कर रही थी। जिससे पहले CBI ने कंपनी पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। जिसमें बैंक ने कंपनी पर आरोप लगाए थे कि कंपनी ने बैंक के साथ 1530 करोड़ की धोखाधड़ी की है।

गौर करने योग्य बात है कि पंजाब के लुधियाना की कंपनी मेसर्स SEL टेक्सटाइल लिमिटेड पर 6 दिन पहले सुबह-सुबह एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने रेड की थी। कंपनी पर आरोप था कि उन्होंने 1530 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी की है। रेड कंपनी के करीब 13 ठिकानों पर की गई है। ED ने कंपनी के लुधियाना और मोहाली के सभी दफ्तरों पर सुबह रेड की है।

You may also like

Leave a Comment