Sunday, April 14, 2024
Home नई दिल्ली पीतमपुरा में 4 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 6 की मौत

पीतमपुरा में 4 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 6 की मौत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (दिल्ली/राज्य)

राजधानी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में बीती रात एक चार मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार आग बिल्डिंग की पहली मंजिल में लगी थी लेकिन आग इतनी भयानक थी कि ऊपर की तीन मंजिलों तक धुआं ही धुआं हो गया था। हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि एक गंभीर घायल बताया जा रहा है। मृतकों में 4 महिलाएं शामिल हैं। जान गंवाने वाले लोग दो अलग-अलग परिवारों से थे और सभी बिल्डिंग में किराए पर रहते थे। घायलों का इलाज बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में चल रहा है।

वहीं घटना की सूचना लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद फायरकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बिल्डिंग में आग में फंसे 7 लोगों को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग की 8 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारीयों ने बताया कि बीती रात करीब 8 बजे आग लगने की सूचना मिली। सूत्रों के मुताबिक यह बिल्डिंग स्टील व्यापारी सुभाष गुप्ता के नाम पर है।

बताया जा रहा है कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग बनी हुई है और ऊपर के तीन फ्लोर पर लोग रहते थे। अभी तक आग लगने की वजह सामने नहीं आई है, लेकिन आशंका यह जताई जा रही है कि ईमारत में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

You may also like

Leave a Comment