Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन GNA यूनिवर्सिटी में आयोजित हुई 7वीं वार्षिक एथलेटिक्स मीट

GNA यूनिवर्सिटी में आयोजित हुई 7वीं वार्षिक एथलेटिक्स मीट

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (फगवाड़ा /एजुकेशन)

फगवाड़ा: GNA यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग और खेल विभाग द्वारा 7वीं वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने जोश और बुलंद हौसलों के साथ भाग लिया। इस वार्षिक बैठक का मुख्य उद्देश्य खेल भावना के प्रति स्टाफ एवं विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना था।

यहां वरिष्ठ साइकिलिस्ट बलराज सिंह चौहान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, जबकि खेल समारोह की अध्यक्षता वाईस चांसलर डॉ. वीके रतन ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बलराज सिंह चौहान ने प्रतिभागियों के जज्बे की सराहना की और उन्हें प्रोत्साहित किया न केवल शिक्षा में बल्कि खेल में भी उत्कृष्टता प्राप्त करें। उन्होंने उन्हें आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित भी किया। खेल के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने बताया कि वे आज तक 1.5 मिलियन किलोमीटर से अधिक साइकिल चला चुके हैं।
.
विश्वविद्यालय के विभिन्न स्कूलों के लगभग 350 छात्रों ने विभिन्न ट्रैक में भाग लिया और फ़ील्ड इवेंट जैसे 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 4×100 मीटर रिले, शॉट पुट, जेवलिन थ्रो और टग युद्ध की। इसके अतिरिक्त स्टाफ सदस्यों ने दौड़, रस्साकशी और म्यूजिकल चेयर में प्रतिस्पर्धा की प्रतियोगिताओं में भाग लिया। गुरप्रीत सिंह और तापसी, स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी-अपनी श्रेणियों में जीत हासिल कर ओवरऑल चैंपियन बनकर उभरे शारीरिक शिक्षा और खेल स्कूल के लिए समग्र ट्रॉफी लांच की।

वाईस चांसलर डॉ. वीके रतन ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे और बधाई दी उन्हें। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि खेल हमारे शरीर को अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करते हैं। खेल हमारे दैनिक अस्तित्व की एक नियमित विशेषता होना चाहिए । स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स के प्रमुख डॉ. परम प्रीत ने प्रमुख का धन्यवाद किया अतिथि, विश्वविद्यालय स्टाफ, विभिन्न स्कूलों के खेल समन्वयक और छात्र आयोजन में सक्रिय भागीदारी दिखाई।

वहीं चांसलर एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने शिक्षा और खेल में शानदार प्रदर्शन के लिए स्कूल ऑफ फिजिकल के प्रयासों की सराहना की । उन्होंने विद्यार्थियों को खेलों में सक्रिय रहने ,अधिक आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और इस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहने के लिए कहा।

You may also like

Leave a Comment