Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन KMV में प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर संदीप खोसला द्वारा समर्थित फैशन फिएस्टा सुकृति-24 का सफल आयोजन

KMV में प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर संदीप खोसला द्वारा समर्थित फैशन फिएस्टा सुकृति-24 का सफल आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महाविद्यालय में बेहद प्रसिद्ध तथा बहुरंगी फैशन फिएस्टा सुकृति-24 का भव्य आयोजन विद्यालय के सेंट्रल लॉन में किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ फैशन डिज़ाइनिंग की छात्राओं द्वारा तैयार किए गए परिधान रैंप पर विद्यालय की ही मॉडल छात्राओं द्वारा प्रदर्शित किए गए यार्ड्स ऑफ वंडर, रंगरेज़ा :दि जर्नी ऑफ बंधेज, वर्सिटायल वर्ली, रिफ्लेक्शन ऑफ दि क्रिएटिव कलबेलियास, ट्रांस्फोर्मेटिव फैशन:सेलेब्रेशन ऑफ गोंड पेंटिंग,सेलेब्रेटिंग दि रॉयल ग्रन्ड्योर ऑफ फेमिनिटी जैसे 06 राउंड्स में के .एम. वी की छात्राओं के अनथक परिश्रम, रचनात्मक प्रतिभा के सुमेल से बनी आकर्षक ड्रेसेस को मंच पर प्रस्तुत किया गया।

छात्राओं को किसी स्किल और हुनर में पारंगत बनाकर उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कन्या महाविद्यालय विगत अनेक वर्षों से सक्रिय और अग्रसर है। फैशन फ़िएस्टा की भव्य प्रस्तुति इसका मुँह बोलता प्रमाण है। प्रतिभा, अभ्यास और सुरुचिसंपन्नता की इस बेमिसाल प्रस्तुति में जहां एक ओर छात्राओं के जोश और उत्साह की झलक थी तो दूसरी ओर यह कार्यक्रम के.एम.वी. में छात्राओं को दी जा रही उच्च गुवत्तापूर्ण शिक्षा का भी बेमिसाल प्रमाण था।

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले सुकृति फैशन शो की समूचे उत्तर भारत में इसकी श्रेष्ठता, उत्तम प्रस्तुति के लिए विशेष साख और पहचान है। इसी साख की पुनरावृत्ति करते हुए के.एम.वी के युवा एवं उदीयमान डिज़ाइनर्स ने अपने मौलिक, सुंदर आकर्षक डिज़ाइन में तैयार की गई ड्रेसेस के लिए भरपूर प्रशंसा और सराहना बटोरी। इन आकर्षक परिधानों को के.एम.वी. की ही छात्राओं ने मॉडल्स के रूप में पूरे आत्मविश्वास और कौशल के साथ संगीत विभाग की सुरमई प्रस्तुतियों में एक और होकर मंच पर प्रस्तुत किया।

विद्यालय के डांस विभाग के द्वारा सोलो एवं ग्रुप डांस प्रस्तुतियों ने भी खूब समय बांधा। कन्या महा विद्यालय के 100 से अधिक मॉडल्स एवं 200 से अधिक डिज़ाइनरस की इस खूबसूरत और कलात्मक प्रस्तुति को दर्शकों की भरपूर प्रशंसा और सराहना मिली। चंद्रमोहन, अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल, आलोक सोंधी, महासचिव, के. एम. वी मैनेजिंग कमेटी, सुषमा चावला, वाइस प्रेसिडेंट, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी, डॉ. सुषमा चोपड़ा, सेक्रेटरी, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी के साथ-साथ नीरजा मोहन, डॉ. कमल गुप्ता, सतपाल गुप्ता, अनुराधा सोंधी, सुशीला भगत, नीरू कपूर, मेजर जनरल जी.जी.द्विवेदी, वाई.के. सूद, प्रॉमिला एवं अन्य गणमान्य अतिथियों ने इस अवसर पर अपनी उपस्थिति से
कार्यक्रम की गरिमा को बढ़ाया।

प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर संदीप खोसला, लेवल अबू जानी-संदीप खोसला की उपस्थिति ने प्रोग्राम की शोभा को और बढ़ाया जिन्होंने कन्या महा
विद्यालय के उभरते हुए फैशन डिज़ाइनरस की प्रतिभा की खूब सराहना की। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी आमंत्रित अतिथियों, निर्णायक मंडल के.एम.वी के युवा डिज़ाइनर्स के परिवारजनों एवं समग्र उपस्थिति का अभिनंदन किया। प्राचार्या महोदया ने इस अवसर पर डिज़ाइनरस और मॉडल्स के रूप में सहभागिता करने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस फैशन शो में प्रस्तुत सभी परिधान के.एम.वी. की छात्राओं के कड़े परिश्रम का परिणाम है जिसके लिए वे और उनका मार्गदर्शन करने वाले प्राध्यापक बधाई के पात्र हैं।

के.एम.वी. की डिज़ाइनर्स तथा मॉडल छात्राओं की कला और सृजनात्मक प्रतिभा का मूल्यांकन करने का दायित्व डॉ. दीपाली लूथरा, मेंबर, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी, शैलजा शर्मा, इंटरनेशनल फैशन स्टाइलिस्ट,समृद्धि अग्रवाल, मोह इंडिया ने निभाया. प्रोग्राम का मंच संचालन पल्लव बोस, एंकर, नई दिल्ली के द्वारा बखूबी ढंग से किया गया। राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कंपनियों ने इस मेगा इवेंट को स्पॉन्सर किया।

इस मौके पर सुखदेव सिंह, रमन जैन, मनोहर सिंह,अमित कुमार, तुषार, अजय कुमार, अमरदीप साही, निशा, रमन नेगी, स.हरविंदर सिंह रंधावा, शाहजी, दविंदर सिंह, बरुन कौर मान आदि को उनके द्वारा सुकृति-24 के आयोजन में दिए गए सहयोग के लिए सम्मानित एवं अभिनंदित किया गया।

You may also like

Leave a Comment