Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन APJ कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में मनाया गया “वर्ल्ड थिएटर डे”

APJ कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में मनाया गया “वर्ल्ड थिएटर डे”

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स के डिपार्टमेंट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन द्वारा “वर्ल्ड थिएटर डे” मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा कॉलेज न केवल प्रतिभावान विद्यार्थियों की तलाश करता है बल्कि उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए श्रेष्ठ मंच भी प्रदान करता है ताकि वह उसमें निरंतर अभ्यास करते हुए जिंदगी में उस क्षेत्र में श्रेष्ठ अवसर प्राप्त कर सकें।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी युवा-महोत्सवों में थिएटर के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और इसके लिए उनको इस बार गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में श्रेष्ठ अभिनेता एवं श्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान भी प्राप्त हुआ है। “वर्ल्ड थिएटर डे” के अवसर पर स्वगत भाषण (Monologue) प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी पसंदीदा फिल्म के पसंदीदा संवाद बोलते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। इस प्रतियोगिता में BJMC 6th सेमेस्टर के निधान जैन ने प्रथम, BJMC 6th सेमेस्टर की दीक्षा नैय्यर एवं BJMC 2nd सेमेस्टर के गुरसिमरन सिंह ने द्वितीय एवं बीजेएमसी 6th सेमेस्टर के हरगुनप्रीत सिंह ने एवं एवं द्वितीय समैस्टर के विद्यार्थी रोहन सिंह ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस दौरान डॉ ढींगरा ने श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहां कि वे इसी तरह अपनी प्रतिभा को तराशते रहें ताकि उनके व्यक्तित्व का बहुमुखी विकास हो सके। इस गतिविधि का आयोजन करने के लिए उन्हें बीजेएमसी विभाग की प्राध्यापिका डॉ निवेदिता खोसला एवं मोहित के प्रयासों की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment