Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन HMV के अहम योगदान से GNDU ने 25वीं बार जीती माका विजेता ट्राफी

HMV के अहम योगदान से GNDU ने 25वीं बार जीती माका विजेता ट्राफी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर के गुरु नानक देव विश्वविद्यालय ने इतिहास रचते हुए प्रतिष्ठित माका स्पोर्ट्स ट्राफी 25वीं बार जीत ली है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने स्वयं को स्पोर्ट्स के पावर हाउस के रुप में स्थापित कर लिया है। विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. जसपाल सिंह संधू ने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु से यह प्रतिष्ठित सम्मान ग्रहण किया है। जीएनडीयू की इस सफलता के पीछे एचएमवी के खिलाडिय़ों का अटूट समर्थन तथा अद्वितीय समर्पण था जिसके कारण अधिकतम अंकों का योगदान करते हुए जीएनडीयू को यह ट्राफी जीतने में सहायता की। एचएमवी को ओल्य्म्पियंस की नर्सरी कहा जाता है क्योंकि एचएमवी का खेलों में सुनहरी इतिहास रहा है।

एचएमवी में एथलीट्स को सर्वोत्तम ट्रेनिंग व कोचिंग प्रदान की जाती है ताकि उनकी प्रतिभा को ओर निखारा जा सके। एचएमवी के प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन की देखरेख में चल रहे स्पोर्ट्स कार्यक्रमों के कारण एथलीट नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाते हैं। एचएमवी की भूमिका के बारे में बताते हुए वाइस चांसलर डॉ. जसपाल सिंह संधू ने धन्यवाद प्रकट किया तथा कहा कि एचएमवी का इस सफलता के पीछे बहुत बड़ा हाथ है। एचएमवी की खिलाडियों ने यह ट्राफी जीतने में बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। माका ट्राफी इंटर-यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स में सर्वश्रेष्ठता का प्रतीक है तथा स्पोर्ट्स में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाली यूनिवर्सिटी को यह प्रतिवर्ष प्रदान की जाती है।

एचएमवी के प्रबंधन सदस्यों व फैकल्टी ने जीएनडीयू को इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। एचएमवी के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स के लिए बेहतरीन वातावरण प्रदान करने व भविष्य के एथलीट्स को रीजनल व नेशनल स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के प्रति दृढ़ हैं।

You may also like

Leave a Comment