Saturday, July 27, 2024
Home एजुकेशन KMV रिटेल में बना सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस

KMV रिटेल में बना सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

रिटेलर्स एसोसिएशंस स्किल काउंसिल ऑफ़ इंडिया ने किया सम्मानित

जालंधर का कन्या महा विद्यालय उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर समय-समय पर विभिन्न मान-सम्मान हासिल करता आ रहा है। इस ही श्रृंखला में कन्या महा विद्यालय को रिटेल के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस सम्मान के साथ रिटेलर्स एसोसिएशंस स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा सम्मानित किया गया है। इस गौरवमई उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि केएमवी महिला सशक्तिकरण और आर्थिक आज़ादी के लिए छात्राओं को सक्षम करने की दिशा में सराहनीय कार्य कर रहा है। ऐसे सकारात्मक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए कन्या महा विद्यालय के द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रयास इस सम्मान का मजबूत आधार बने।

विद्यालय की यह पहल एक मीलपत्थर है क्योंकि इसका उद्देश्य एक एकीकृत उद्योग इंटर्नशिप और प्लेसमेंट मॉडल के साथ छात्राओं को परिणाम-आधारित सीखने का माहौल प्रदान करना है। उल्लेखनीय है कि केएमवी एक संरक्षक के रूप में अन्य संस्थानों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले पाठ्यक्रम और कार्यक्रम डिज़ाइन को पढ़ाने, सीखने और साझा करने पर ध्यान देने के साथ उत्कृष्ट व्यावसायिक शिक्षा के विकास का समर्थन करने में अग्रणी है। केएमवी में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस रिटेल क्षेत्र में व्यावसायिक शिक्षा में नवाचार और उत्कृष्टता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ-साथ रिटेल एजुकेशन तथा रिटेल लैब ऑपरेशंस के संचालन के संबंध में अन्य संस्थानों को सलाह प्रदान करेगा।

इसके साथ ही प्राचार्या जी ने डॉ. गोपी शर्मा, डॉ. रश्मी शर्मा और रिटेल मैनेजमेंट विभाग के सभी स्टाफ सदस्यों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि और छात्राओं को एक सफल और उज्ज्वल भविष्य की दिशा में मार्गदर्शन करने के लिए बधाई दी।

You may also like

Leave a Comment