Saturday, July 27, 2024
Home एजुकेशन KMV में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित, छात्राओं ने जोश व उत्साह से लिया भाग

KMV में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित, छात्राओं ने जोश व उत्साह से लिया भाग

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय एवं केएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के द्वारा 75वां गणतंत्र दिवस पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्टूडेंट वेलफेयर विभाग, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ कॉस्मेटोलॉजी तथा इतिहास विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से इस अवसर पर आयोजित हुई पोस्टर मेकिंग तथा फेस पेंटिंग जैसी गतिविधियों में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए जहां भारत देश की महिमा का गुणगान करते हुए अनेकताओं में एकता को प्रस्तुत किया।

वहीं साथ ही भारतीय संविधान के द्वारा प्रत्येक नागरिक के जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए समानता, शिक्षा, न्याय, अपने विचारों को प्रस्तुत करने की स्वतंत्रता आदि जैसे अधिकारों के महत्व को बताने के साथ-साथ भारत जैसे देश में लोकतंत्र की अहमियत को भी दर्शाया। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देने के साथ ही सभी को अपने मौलिक अधिकारों की जानकारी रखने के साथ-साथ मौलिक कर्तव्यों के पालन के बारे में भी जागरूक किया ताकि हम सब मिलकर राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान डाल सकें।

इसके साथ ही उन्होंने इस विशेष आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर तथा अध्यक्षा, अंग्रेज़ी विभाग, डॉ. गुरजोत, अध्यक्षा, इतिहास विभाग के साथ-साथ कॉस्मेटोलॉजी विभाग एवं केएमवी कॉलेजिएट स्कूल के स्टाफ सदस्यों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी भरपूर प्रशंसा की।

You may also like

Leave a Comment