Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने वर्ल्ड रेडियो-डे पर सीखे रेडियो प्रस्तुति के तकनीकी पहलू

एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने वर्ल्ड रेडियो-डे पर सीखे रेडियो प्रस्तुति के तकनीकी पहलू

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर सदा विद्यार्थियों को सैद्धांतिक ज्ञान देने के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान देने का पक्षधर भी रहा है। आज वर्ल्ड रेडियो डे के अवसर पर बैचलर ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के विद्यार्थियों ने रेडियो मिर्ची 98.3 एफएम की कार्यालय में जाकर रेडियो पर प्रत्यक्ष प्रस्तुति के पृष्ठभूमि में चलने वाले तकनीकी पहलुओं को समझा। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि निःसंदेह विद्यार्थी रेडियो मिर्ची 98.3 एफएम के कार्यालय में जाकर रेडियो के व्यावहारिक तथ्यों को समझ पाएंगे जो उनके पाठ्यक्रम को समझने में मदद करेंगे और इसके माध्यम से वे अपनी रुचि को भी जान पाएंगे कि किस क्षेत्र में अपना भविष्य निर्धारित करना है।

आरजे हिना, शुभम, प्रोमो प्रोड्यूसर भरत अरोड़ा ने विद्यार्थियों को छोटे-छोटे भागों में बांटकर उन्हें रेडियो पर प्रस्तुति के दौरान उसकी पृष्ठभूमि में जो तकनीकी पहलू होते हैं उनकी विस्तृत जानकारी दी और उनको बताया कि रेडियो पर प्रोग्राम करते समय माइक पर बोलने का कैसे ध्यान रखा जाता है और माइक से कितनी दूरी पर आपकी आवाज ज्यादा स्पष्ट सुनाई देती है उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का भी संतोषप्रद उत्तर दिया। डॉ ढींगरा ने विद्यार्थियों का दिशा निर्देश करने के लिए डॉ निवेदिता खोसला एवं श्री मोहित की प्रयासों की सराहना की तथा भविष्य में भी विद्यार्थियों को इसी तरह व्यवहारिक ज्ञान देते रहने के लिए प्रेरित किया।

You may also like

Leave a Comment