Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन KMV में एनुअल एथलेटिक मीट: ट्रेलब्लेजर 24 का आयोजन, सांसद सुशील कुमार रिंकू ने की शिरकत

KMV में एनुअल एथलेटिक मीट: ट्रेलब्लेजर 24 का आयोजन, सांसद सुशील कुमार रिंकू ने की शिरकत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

कन्या महा विद्यालय में एनुअल एथलेटिक मीट: ट्रेलब्लेजर 24 का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि के रूप में सांसद सुशील कुमार रिंकू, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अर्जुन एवं महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड से सम्मानित सुप्रसिद्ध बास्केटबॉल खिलाड़ी स. सज्जन सिंह चीमा तथा डॉ.सतपाल गुप्ता सम्मिलित हुए। खेल में विजय भावना की प्रतीक मशाल को रोशन करने के बाद मीट का शुभारम्भ किया गया।

संबोधन में बताया कि कन्या महा विद्यालय की खिलाड़ी छात्राओं ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल की हैं जिस पर हम सभी को अत्यधिक गर्व है। उन्होंने कहा कि कन्या महा विद्यालय आगामी समय में भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्राओं की विभिन्न खेलों में प्रतिभागिता एवं शानदार प्रदर्शन की बेमिसाल रवायत को जारी रखने के लिए प्रयासरत रहेगा।

सुशील रिंकू ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कन्या महा विद्यालय को पंजाब का गौरव बताया और साथ ही स्त्री शिक्षा और सशक्तिकरण में कन्या महा विद्यालय की ऐतिहासिक एवं सराहनीय भूमिका का उल्लेख किया और कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर के.एम.वी. की खिलाड़ियों की उपलब्धियां शुरुआत भर में हैं उन्हें अभी और आगे जाना है, इसके साथ ही छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल का मैदान हमें हार को जीत में बदलने की सीख देता है जो खिलाड़ी इस हुनर को सीख लेता है वो जीवन के हर क्षेत्र में प्रगति करता है। इस दौरान विद्यालय के बेमिसाल योगदान को देखते हुए विकास कार्यों के लिए 10 लाख रुपए की धनराशि देने का ऐलान भी किया।

सज्जन सिंह चीमा ने खेल भावना और कड़ी मेहनत को जीत का माध्यम बताते हुए कहा कि संकल्प दृढ़ हो तो कुछ भी असम्भव नहीं होता। इसके साथ ही उन्होंने कन्या महा विद्यालय की खिलाड़ी छात्रों के द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ संस्था के नाम को सदा ऊंचा करने वाली सभी छात्राओं को मुबारकबाद दी तथा साथ ही के.एम.वी. की ओर से खेलों के क्षेत्र में निभाई जा रही सकारात्मक भूमिका की भी सराहना की. डॉ. सतपाल गुप्ता ने के.एम.वी. की खेल उपलब्धियों पर प्रसन्नता और संतोष व्यक्त करते हुए आशा ज़ाहिर की विद्यालय इस क्षेत्र में उपलब्धि के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।

खेल भावना का प्रदर्शन किया. 100 मीटर रेस के नॉन प्लेयर्स श्रेणी में से लवप्रीत कौर पहले, इशव दूसरे तथा तनीषा कुमारी तीसरे स्थान पर रही जबकि प्लेयर्स श्रेणी में से जसप्रीत कौर ने पहला, संजना शर्मा ने दूसरा एवं देवाांशी ने तीसरा स्थान हासिल किया. थ्रीलेग ग्रेस नॉन प्लेयर्स वर्ग के अंतर्गत निधि एवं सलोनी पहले, रविंद्र एवं सिमरन दूसरे तथा परनीत एवं कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं। इसके साथ ही 200 मीटर रेस में से नॉन प्लेयर्स वर्ग के अंतर्गत लवप्रीत कौर पहले, तनीषा कुमारी दूसरे एवं महक तीसरे स्थान पर रही जबकि प्लेयर्स वर्ग में से जसप्रीत ने पहला, निशा ने दूसरा एवं देवांशी ने तीसरा स्थान हासिल किया। लॉन्ग जंप प्रतियोगिता के नॉन प्लेयर्स वर्ग में से प्रीति ने पहला, संदीप ने दूसरा एवं वितिका ने तीसरा स्थान हासिल किया तथा प्लेयर्स वर्ग में से दिलजीत पहले, दिलप्रीत दूसरे एवं निशा तीसरे स्थान पर रही. इसके अलावा सेक रेस की नॉन प्लेयर्स श्रेणी में से सायरा ने पहला, सुखमनप्रीत ने दूसरा एवं हरमनप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया।

शॉट पुट में से रितिका पहले, लवप्रीत दूसरे एवं रविंद्र तीसरे स्थान पर रही। नीडल एंड थ्रेड प्रतियोगिता में से लवप्रीत कौर ने पहला, प्रीति ने दूसरा तथा अमीषा ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही प्लेयर्स वर्ग के लिए आयोजित 400 मीटर की दौड़ में से जसप्रीत पहले, संजना दूसरे एवं रीया तीसरे स्थान पर रही। इसके अलावा महिला स्टाफ सदस्यों के लिए आयोजित 50 मीटर दौड़ में से अमनदीप कौर ने पहला, सतिंदर कौर ने दूसरा तथा सरोजिनी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

You may also like

Leave a Comment