Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन DAV द्वारा आयोजित सप्तदिवसीय NSS शिविर का हुआ सफलतापूर्वक समापन

DAV द्वारा आयोजित सप्तदिवसीय NSS शिविर का हुआ सफलतापूर्वक समापन

by News 360 Broadcast

न्यूज़360ब्रॉडकास्ट(जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: जालंधर के डीएवी कॉलेज की एनएसएस इकाई की ओर से प्राचार्य डॉ राजेश कुमार के दिशा निर्देश में आयोजित सप्तदिवसीय एनएसएस शिविर जो कि गांव नंदनपुर में लगाया गया उसका सफलतापूर्वक समापन हुआ। इस समापन समारोह में प्रसिद्ध हास्य कलाकार गुरप्रीत सिंह और प्रभप्रीत सिंह ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। प्राचार्य ने मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम अधिकारियों और स्वयंसेवकों के द्वारा कैंप के दौरान किए गए अर्थ वर्क, जागरूकता रैलियों, बौद्धिकसत्रों, सभ्याचार कार्यक्रमों और खेल सत्रों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कोऑर्डिनेटर साहिब सिंह को उत्साहित करते हुए हमेशा समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए एक विशेष टीम तैयार करने की भी अपील की और बौद्धिक सत्र के स्रोत वक्ताओं (डॉ दिनेश अरोड़ा, प्रो.एस.के.मिड्डा, प्रो.वरुण वसिष्ठ, डॉ. आशुतोष,विकास मोंगिया) के द्वारा दिए गए व्याख्यानों को भी प्रेरणास्पद बताया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए दोनों हास्य कलाकारों ने समाप्ति समारोह के दौरान अपनी व्यंग्यमय हास्य कला का प्रदर्शन करके सारे श्रोताओं को जहां हंसाया, वहीं सामाजिक बुराइयों से दूर रहने की भी प्रेरणा दी। उन्होंने विशेष कर युवाओं को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। यह कैंप नंदनपुर के सरकारी स्कूल में आयोजित हुआ था जिसमें स्वयं सेवकों ने तन्मयता से परिश्रामपूर्वक कार्य किया जिसमें स्कूलों की पार्कों की सफाई और  मैदान को साफ सुथरा बनाया गया। स्कूल बिल्डिंग की सफाई भी की गई।सामाजिक बुराईयों के विरुद्ध जागरूकता रैली भी निकाली गई।

स्वयंसेवक देव सेठी के द्वारा सप्त दिवसीय शिविर के दौरान आयोजित हुई गतिविधियों की एक डिजिटल झलक भी पेश की गई। देव सेठी और आकांक्षा विग को सर्वोत्तम कैंपर के खिताब से नवाजा गया। 15 स्वयंसेवकों को विभिन्न श्रेणियां में स्पेशल पुरस्कार दिए गए इसके अतिरिक्त बाकी बचे हुए स्वयंसेवकों को भी प्रोत्साहन देते हुए सम्मानित किया गया। इस कैंप में कार्यक्रम अधिकारियों ने कैंप के दौरान सेवा करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मान चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया गया। डॉ साहब सिंह ने मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके यहां पहुंचने की विनती स्वीकार करने पर उनका धन्यवाद किया। एनएसएस वालंटियर करण सभ्रवाल ने अपनी मधुर आवाज से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया किया।

प्रोग्राम ऑफिसर डॉ गुरजीत कौर के द्वारा मंच संचालन किया गया। प्रो गुरजीत सिंह जी ने भी भिन्न-भिन्न प्रकार की गतिविधियों में अव्वल रहने वाले छात्रों के नाम की घोषणा की। अंत में कार्यक्रम अधिकारी प्रो विवेक शर्मा ने एन.एस.एस. इकाई की ओर से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में  अपना योगदान देने वालों में प्राचार्य डॉ राजेश कुमार, समापन समारोह के  मुख्यातिथि गुरप्रीत सिंह और प्रभप्रीत सिंह(शुगली जुगाली), डॉ विजय पराशर, प्रो.अशोक कपूर, प्रो.गगन मदान, प्रो.साहिल,प्रो.राहुल,पी.आर.ओ. प्रो.विनोद, कार्यालय अधीक्षक श्री अरविन्द,स्वयंसेवक छात्र/छात्राओं सभी के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।

You may also like

Leave a Comment