Monday, April 15, 2024
Home क्राइम कासिम सुलेमानी की बरसी पर बम धमाकों से गूंजा ईरान का केरमन शहर,103 की मौत

कासिम सुलेमानी की बरसी पर बम धमाकों से गूंजा ईरान का केरमन शहर,103 की मौत

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(विदेश/क्राइम)

तेहरान: ईरान के केरमन शहर में बुधवार को 2 बम धमाके होने की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार यह बम धमाके दिवंगत कमांडर कासिम सुलेमानी के मकबरे के पास हुए हैं। दरअसल बीते कल कासिम सुलेमानी की चौथी बरसी पर हजारों लोग उनकी कब्र पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए इक्कठा हुए थे। इसी बीच वहां जुटी भीड़ के बीच एक धमाके की आवाज आई, जिसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। तभी देखते ही देखते वहां दूसरा धमका भी हो गया। इन धमाकों में करीब 103 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान न्यूज़ नेटवर्क के अनुसार ये दोनों विस्फोट कब्रिस्तान से एक किलोमीटर दूर एक अंडरपास में हुआ। उनके अनुसार पहला विस्फोट स्थानीय समयानुसार 3 बजकर 4 मिनट पर और दूसरा विस्फोट इसके कुछ मिनट बाद ही सुना गया था। यह धमाके तब हुए जब लोग दिवंगत कमांडर को उनकी चौथी हत्या की बरसी पर श्रद्धांजलि दे रहे थे।

एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल अभी तक धमाकों का कारण पता नहीं चल पाया है और न ही किसी संगठन ने अब तक इन धमाकों की जिम्मेदारी ली है। इस घटना के तुरंत बाद बचाव दल की मदद से घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं ईरान की न्यूज एजेंसी तसनीम के मुताबिक विस्फोटकों से भरे 2 ब्रीफकेस कब्रिस्तान के बाहर मेन गेट के पास रखे गए थे। जिनमें रिमोट कंट्रोल की मदद से ब्लास्ट किए गए हैं।

गौरतलब है कि 3 जनवरी, 2020 को अमेरिकी सेना द्वारा बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास ड्रोन से हमला कर सुलेमानी की हत्या कर दी गई थी। जिसके अनुसार बीते कल दिवंगत कमांडर कासिम सुलेमानी की चौथी बरसी थी।

You may also like

Leave a Comment