Tuesday, April 16, 2024
Home जालंधर JALANDHAR: मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ी वालों का हंगामा, सब्जियों की सप्लाई हुई बाधित

JALANDHAR: मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ी वालों का हंगामा, सब्जियों की सप्लाई हुई बाधित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: पंजाब के जालंधर की मकसूदा सब्जी मंडी में सोमवार की सुबह जमकर हंगामा हुआ। यह हंगामा मंडी के फड़ी वालों द्वारा किया गया। देखते ही देखते बात यहां तक बढ़ गई कि सभी फड़ी वाले मेन रोड पर आ गए और रोड को जाम कर दिया। दरअसल मकसूदा सब्जी मंडी में फड़ियों को ठेके पर देने के मामले में फड़ी वालों में भारी रोष है। इसके विरोध में मकसूदा सब्जी मंडी फड़ी एसोसिएशन ने मंडी का गेट बंद कर धरना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि जब मकसूदा मंडी की जमीन को ठेके पर नहीं दिया गया था तो उक्त जगह पर एक फड़ी का किराया करीब 3 हजार रुपए था। लेकिन अब जब से ठेके पर जमीन जाने की बात सामने आई है तब किराया बढ़ाकर 8 हजार रुपये कर दिया गया है।

https://www.facebook.com/people/Doaba-Newsline/100091363683300/

वहीं फड़ी किराये बढ़ाने को लेकर फड़ी वालों का कहना है कि मंडी में काम पहले से काफी कम हो गया है। ऐसे में उनके लिए 3 हजार निकालना ही बड़ा मुश्किल है, फिर 8 हजार किराया वे कहां से देंगे। उनका कहना है कि किराया न देने पर उन्हें धमकाया जाता था। सभी फड़ी वालों ने विरोध जताते हुए आज सब्जी नहीं बेची और मेन गेट बंद कर दिया। जिसके कारण आज पूरे जिले में सब्जी की सप्लाई बंद हो गई। बता दें कि मकसूदा सब्जी मंडी से मोगा, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला सहित विभिन्न राज्यों में सब्जियों की सप्लाई होती है।

वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को मंडी गेट पर धरने के लिए मनाया, जिसके बाद बाद रोड पर लगा जाम खुल सका। जिसके बाद सब लोग थाना नंबर एक के बाहर प्रदर्शन करने लगे। दरअसल बोर्ड द्वारा मंडी में फड़ी लगने वाली जगह को ठेके पर दिया जाना था। इसे लेकर रोड मैप काफी समय पहले ही बन गया था।

You may also like

Leave a Comment