Saturday, April 20, 2024
Home क्राइम LUDHIANA: SEL टेक्सटाइल पर ED की रेड, करोड़ों की बैंक धोखाधड़ी का है मामला

LUDHIANA: SEL टेक्सटाइल पर ED की रेड, करोड़ों की बैंक धोखाधड़ी का है मामला

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/क्राइम )

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना की कंपनी मेसर्स SEL टेक्सटाइल लिमिटेड पर सुबह-सुबह आज एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने रेड की है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी पर छापामारी 1530 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले को लेकर की गई है। आज सुबह से अब तक कंपनी के करीब 13 ठिकानों पर छापामारी की जा चुकी है। ED ने कंपनी के लुधियाना और मोहाली के सभी दफ्तरों पर सुबह रेड की है।

सूत्रों के अनुसार 1530 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में CBI ने वर्ष 2020 में कंपनी के तीनों निदेशकों राम शरण सलूजा, नीरज सलूजा और धीरज सलूजा के खिलाफ केस दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि तब सीबीआई ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर यह केस दर्ज किया था। इस मामले की जांच अब तक भी चल रही है।

CBI को दी अपनी शिकायत में बैंक ने कहा था कि कंपनी और इसके निदेशकों ने आपराधिक साजिश रच बैंक के साथ धोखाधड़ी की और कर्ज की रकम को 2009 से 2013 के बीच अवैध तरीके से डायवर्ट किया, जिससे 10 बैंकों के समूह के साथ उन्होंने 1530 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी। अब इस केस को सीबीआई ने ED को सौंपा है, जिस कारण आज सुबह-सुबह कंपनी के ठिकानों पर ईडी की रेड हुई है।
जिसमें कंपनी के दफ्तरों में दस्तावेज खंगाले गए हैं।

गौर करने योग्य बात है कि इस मामले में पहले भी सीबीआई द्वारा 14 अगस्त, 2020 को कंपनियों के डायरेक्टर्स के घरों और दफ्तरों में रेड की थी। जिस दौरान वहां से कई निंदनीय दस्तावेज बरामद हुए थे। CBI ने आरोपियों के खिलाफ तब लुक आउट सर्कुलर भी जारी किए थे। तब सीबीआई ने एक डायरेक्टर नीरज सलूजा को भी गिरफ्तार किया था।

You may also like

Leave a Comment