Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन JALANDHAR: आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग द्वारा मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

JALANDHAR: आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग द्वारा मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन )

जालंधर कैंट के आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने 12 जनवरी 2024 को कॉलेज और कैंटोनमेंट बोर्ड जनरल हॉस्पिटल, जालंधर कैंट हॉस्पिटल में “विकसित युवा विकसित भारत” थीम पर विभिन्न गतिविधियों यानी पोस्टर प्रदर्शनी, वाद-विवाद प्रतियोगिता और फ्लैश मूव का आयोजन करके राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया।

भारत में हर साल 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द की शिक्षाओं और आदर्शों का सम्मान करने के लिए राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है। स्वामी विवेकानन्द जी का जन्म 12 जनवरी, 1863 को कोलकाता में हुआ था। इस दिन को पूरे भारत के स्कूलों और कॉलेजों में विभिन्न गतिविधियों के आयोजन द्वारा मनाया जाता है। स्वामी विवेकानन्द की शिक्षाओं के प्रसार के लिए कॉलेज के रेड रिबन क्लब के स्वयंसेवकों ने कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

प्रोफेसर (डॉ) वदिवुक्कारसी पी, प्रिंसिपल और कर्नल एचएस फागुरा (सेवानिवृत्त), रजिस्ट्रार ने प्रतिभागियों की सराहना की और छात्रों को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए स्वामी विवेकानन्द द्वारा दिखाए गए मार्ग और शिक्षाओं का पालन करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कॉलेज के अन्य प्राध्यापकों के अलावा कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती रिया शर्मा और कार्यालय अधीक्षक सुनील कुमार भी उपस्थित थे उन्होंने कार्यक्रम के सफल संचालन में छात्रों के द्वारा किए गए प्रयासों के लिए उन्हें बधाई दी।

You may also like

Leave a Comment