Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन KMV की छात्राओं ने नेशनल यूथ फेस्टिवल में सम्मानित हो संस्था को किया गौरवान्वित

KMV की छात्राओं ने नेशनल यूथ फेस्टिवल में सम्मानित हो संस्था को किया गौरवान्वित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

KMV की छात्राओं ने राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब राज्य का किया गौरवपूर्वक प्रतिनिधित्व

जालंधर: जालंधर के कन्या महा विद्यालय ने भारत सरकार के युवा कार्य मंत्रालय द्वारा नासिक, महाराष्ट्र में आयोजित 27वें राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल मेंशानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर अपनी उत्कृष्टता साबित की। उल्लेखनीय है कि के.एम.वी. की छात्राओं ने इस राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया। छात्राओं ने इस फेस्टिवल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और लोक नृत्य की श्रेणी में दूसरे रनर अप का स्थान हासिल किया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्तर के इस प्रोग्राम में पूरे भारत से प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता के सभी जजों ने के.एम.वी. टीम के प्रदर्शन को काफी सराहा। गौरतलब है कि के.एम.वी. की गिद्धा टीम पिछले कई वर्षों से ज़ोनल और राज्य स्तरीय यूथ फेस्टिवल्स में भी टॉप पोजीशंस हासिल करती आ रही है तथा पिछले वर्ष हुबली कर्नाटक में हुए इस यूथ फेस्टिवल में भी टीम ने पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया था।

टीम के सदस्यों ने कहा कि वह प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी और के.एम.वी. के प्राध्यापकों के द्वारा प्रदान किए गए मार्गदर्शन के कारण ही राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हुईं हैं। प्राचार्या जी ने छात्राओं की प्रतिभा को निखारने में ऐसे प्रोग्रामों की महत्वपूर्ण भूमिका पर ज़ोर देते हुए छात्राओं के प्रयासों और उनकी प्रतिभा की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ए. और सुश्री गीतिका के द्वारा टीम की तैयारी के लिए उनके प्रतिबद्ध समर्पण के लिए बधाई दी और आशा व्यक्त की कि वे भविष्य में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेंगे।

You may also like

Leave a Comment