Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन KMV में स्वीप के अंतर्गत राष्ट्रीय वोटरस दिवस के उपलक्ष में इंटर कॉलेज प्रतियोगिता आयोजित

KMV में स्वीप के अंतर्गत राष्ट्रीय वोटरस दिवस के उपलक्ष में इंटर कॉलेज प्रतियोगिता आयोजित

by News 360 Broadcast

जालंधर: जालंधर के कन्या महा विद्यालय में 14वां राष्ट्रीय वोटरस दिवस बेहद जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के पॉलिटिकल साइंस विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के साथ मिलकर स्वीप के अंतर्गत इंटर कॉलेज प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। इस दौरान वोटर अवेयरनेस विषय पर आधारित आयोजित हुई डेक्लेमेशन प्रतियोगिता में विभिन्न शैक्षिक संस्थानों से प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए अपनी सृजनात्मकता को बखूबी प्रदर्शित करने के साथ-साथ लोकतंत्र में मतदान की ज़रूरत एवं महत्व पर अपने विचार बेहद प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किए। इसके अलावा प्रतिभागियों ने वोट का सकारात्मक प्रयोग करने की शपथ भी ली।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए एक मतदाता के रूप में नागरिकों की जिम्मेदारियां विस्तार सहत बयान की तथा युवा पीढ़ी को मतदान के महत्वके प्रति जागरूक होने की ज़रूरत पर भी ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक के
द्वारा अपने मतदान के अधिकार का उचित इस्तेमाल करते हुए देश के विकास के लिए सही सरकार के चयन की प्रक्रिया में डाला जाने वाला योगदान बेहद अहमियत रखता है तथा बिना किसी दबाव के सभी के द्वारा अपना यह अधिकार उपयोग किया जाना चाहिए। इसके साथ ही इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने श्रीमती आशिमा साहनी, अध्यक्षा, पॉलिटिकल साइंस विभाग, डॉ. इकबाल सिंह तथा मैडम मनप्रीत के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की।

You may also like

Leave a Comment