Tuesday, April 16, 2024
Home पंजाब जून में शरू होगा गोइंदवाल थर्मल प्लांट, मिलेगी सस्ती बिजली

जून में शरू होगा गोइंदवाल थर्मल प्लांट, मिलेगी सस्ती बिजली

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब)

पंजाब: पंजाब के लोगों को इस बार धान के सीजन में बिजली की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। लोगों की इस समस्या को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार ने थर्मल प्लांट का पजेशन ले लिया है। अब इसको नए सिरे से चलाने की तैयारियां की जा रही हैं। संभावना है कि जून तक इस प्लांट को शुरू कर दिया जाएगा। अब इसको गुरु अमरदास धर्मल प्लांट के नाम से पहचाना जा रहा है। क्यूंकि सरकार ने इस धर्मल प्लांट के शेयर गुरु अमरदास धर्मल प्लांट लिमिटेड के नाम पर तब्दील कर दिए हैं।

अब थर्मल प्लांट को इसी नाम से पहचान दी गई है। पंजाब सरकार ने इसे खरीदने के लिए 1080 करोड़ रुपए का भुगतान पावरकॉम को किया है। वहीं अब गोइंदवाल थर्मल प्लांट रस्मी तौर पर पब्लिक सेक्टर में शामिल हो गया है। इस साल जून से गोइंदवाल थर्मल प्लांट में बिजली बननी शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने इस प्लांट को श्री गुरु रामदास थर्मल प्लांट लिमिटेड का नाम दिया है।

बताया जा रहा है कि CM भगवंत मान 11 फरवरी को खडूर साहिब में होने वाली रैली में इस थर्मल प्लांट को लोगों को समर्पित करेंगे। इस मौके पर पार्टी सुप्रीमो व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे। यह प्लांट हैदराबाद की कंपनी जीवीके गोइंदवाल थर्मल प्लांट से खरीदा गया है।

सरकार द्वारा थर्मल प्लांट को चलाने के लिए गठित कमेटी में थर्मल प्लांटों के नामी माहिर शामिल किए हैं। लहरा मोहब्बत थर्मल प्लांट के मुख्य इंजीनियर MR बंसल की अगुआई में कमेटी बनी है। वहीं कमेटी में लहरा थर्मल के डिप्टी चीफ इंजीनियर इंद्रजीत सिंह संधू, डिप्टी चीफ इंजीनियर फ्यूल केके बंसल, रोपड़ थर्मल प्लांट के निगरान इंजीनियर रणजीत सिंह, चीफ ऑडिटर राजन गुप्ता, लहरा थर्मल प्लांट के इंजीनियर बलजिदर सिंह व रोपड़ थर्मल के इंजीनियर गुरिंदर सिंह को शामिल किया गया है।

You may also like

Leave a Comment