Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन HMV में फिएस्टा-द ट्रेड फेयर-2024 का हुआ आयोजन

HMV में फिएस्टा-द ट्रेड फेयर-2024 का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के हंस राज महिला महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के योग्यात्मक दिशा-निर्देशन अधीन फिएस्टा द ट्रेड फेयर-2024 का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुयातिथि स्वरूप नीरू कपूर, जस्टिस (रिटा.) एन.के. सूद, चेयरमैन लोकल एडवाइजरी कमेटी, डॉ. सुषमा चावला, डॉ. पवन गुप्ता, वाई.के. सूद, कुन्दन लाल अग्रवाल उपस्थित रहे। उत्सव का शुभारंभ मंगल तिलक लगा,ज्योति प्रज्ज्वलन कर किया गया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने प्लांटर एवं उपहार भेंट कर गणमान्य सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य सदस्यों का हार्दिक अभिनंदन किया एवं कहा कि आप हमारे मार्गदर्शक एवं पथप्रदर्शक हैं।

उन्होंने बताया कि यह संस्था नारी सशक्तिकरण की उत्तम मिसाल है। इस ट्रेड फेयर का आयोजन छात्राओं के कौशल को विकसित करने हेतु किया जाता है ताकि वह अपने आगामी जीवन में सफलता प्राप्त कर सकें। उन्होंने पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कामर्स एंड मैनेजमेंट को इस आयोजन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर नीरू कपूर ने समूचे कार्यक्रम के सफल होने की कामना की। उन्होंने संस्था की मर्यादा और संस्कारों की बात करते हुए कहा कि यह संस्था जहां छात्राओं को अकादमिक शिक्षा प्रदान करती है वहीं छात्राओं को नैतिक शिक्षा देकर उनका सर्वागीण विकास करती है।

उन्होंने संस्था के साथ जुड़ी अपनी पुरानी यादों को ताजा किया और कहा कि यह संस्था दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करे। जस्टिस (रिटा.) एन.के. सूद ने छात्राओं को आर्शीवाद दिया और ट्रेड फेयर का आनन्द उठाने के लिए कहा। इस उपरान्त मुक्ताकाश में गुब्बारे छोड़ फिएस्टा-द ट्रेड फेयर-2023 का शुभारंभ किया गया। इस उपरान्त प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने गणमान्य अतिथियों सहित विभिन्न स्टालस का भ्रमण किया। इस अवसर पर उत्सव को और आनन्दमय बनाने हेतु संगीत गायन विभाग की ओर से लोक गीतों का गुलदस्ता, डांस विभाग की ओर से भंगड़ा एवं गिद्दा टीम ने लोक नाच प्रस्तुत कर समागम को आनन्दवर्धक बनाया। दोपहर के कार्यक्रम में फैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि सुधीर जी ने अपने वक्तव्य में कालेज की प्रगति हेतु आशीष दिया एवं परमपिता परमात्मा से प्रार्थना की कि यह संस्था शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च संस्था बन उभरे।

इस अवसर पर माडलिंग भी प्रस्तुत की गई। छात्राओं ने उत्सव में लगे झूलों एवं खान-पान का भरपूर आनंद उठाया। ट्रेड फेयर के दूसरे सत्र में
राम कृष्ण गुप्ता मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कालेज में आकर प्रसन्नता अनुभव की एवं संस्था के इस आनंद उत्सव के
सफलतापूर्वक समापन हेतु शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर लोकल एडवाइजरी कमेटी के सदस्य अशको परुथी तथा उनकी धर्मपत्नी भी मौजूद रहे। सुप्रसिद्ध पंजाबी गायक मास्टर सलीम, कुलदीप संधु और प्रभगिल ने भी इस ट्रेड फेयर को अपने गीतों के माध्यम से मनोरंजनात्मक बनाया। रेडियो सिटी 91.1 एफएम से आर.जे. सैंडी और आर.जे. लवीना ने भी दर्शकों का मनोरंजन किया। इस अवसर पर विभिन्न स्टाल ज्यूलरी, कपड़ों, ग्रूमिंग, एजुकेशन हब, खाने-पीने का सामान, सैल्फी कार्नर भी लगाए गए।

समारोह के अंत में विभिन्न गेम्स और इवेंट्स के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। समस्त आनन्द उत्सव का आयोजन एडवाइजर डॉ. सीमा मरवाहा, ओवर आल इंचार्ज डॉ. संगीता अरोड़ा, सह-अध्यक्ष डॉ. वीना अरोड़ा, ट्रेड फेयर अध्यक्ष मीनू कोहली, सह अध्यक्ष डॉ. सीमा खन्ना ने किया। ट्रेड फेयर आर्गेनाइजिंग कमेटी डॉ. आशमीन कौर, नवरूप, डॉ. अंजना भाटिया, गुरमीत सिंह, डॉ. श्वेता चौहान, पंकज ज्योति, लखविंदर सिंह, रवि मैनी, तरुण महाजन के संरक्षण में संपन्न हुआ। मंच संचालन डॉ. अंजना भाटिया, डॉ. रमनीता सैनी शारदा, बीनू गुप्ता तथा कुलजीत कौर द्वारा किया गया।

You may also like

Leave a Comment