Tuesday, April 16, 2024
Home जालंधर ‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ के अंतर्गत आज जिले में लगाए जाएंगे 28 विशेष कैंप

‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ के अंतर्गत आज जिले में लगाए जाएंगे 28 विशेष कैंप

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: पंजाब सरकार द्वारा लोगों को द्वारा पर नागरिक सेवाओं का लाभ मुहैया करवाने के प्रयास ‘आप की सरकार, आपके द्वार’ के अंतर्गत ज़िले में 4 मार्च को 28 विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। आज सोमवार को गाँव चीमा, गाजीपुर और मंड, सिकन्दपुर, लेसड़ीवाल और शाहपुर, आदमपुर के वार्ड नं. 5, 6, 8 और 11, सादिकपुर, थमूवाल, बाड़ा जागीर, टूट्ट शेर सिंह, सांद, महमूवाल, सैफाबाद, नगर, चीमा खुर्द, लल्लियां, रामेवाल, डल्लां, लोहारां, मानक राय, चमिआरी और बस्ती इबराहम खान, खानपुर ढड्डा, बजूआ कलाँ, मोहम, ढेरियाँ, लुहार, वार्ड नं. 79 जालंधर, परतापुर और पतारा में कैंप लगाऐ जाएंगे।

इन कैंपों में लोगों को एक छत के नीचे सरकारी सेवाओं का लाभ प्रदान करने के इलावा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों द्वारा उनकी मुश्किलों की सुनवाई भी की जायेगी जिससे समस्याओं का जल्द हल किया जा सके ।

इन कैंपों द्वारा लोग जन्म सर्टीफिकेट, आय सर्टीफिकेट, स्कालरशिप, रिहायश सर्टीफिकेट, जाति सर्टीफिकेट, बुढापा पेंशन, बिलों का भुगतान, राजस्व विभाग संबंधी रिकार्ड की वेरिफकशन, विवाह रजिस्ट्रेशन, मृत्यु सर्टीफिकेट की एक से अधिक कापियां, दस्तावेजों की तस्दीकशुदा कापियां, ग्रामीण क्षेत्र सर्टीफिकेट, फर्द बनाना, जनरल जाति सर्टीफिकेट, शगुन योजना, जमीन की निशानदेही, एन.आर.आई के सर्टीफिकेट के काउंटर हस्ताक्षर, पुलिस क्लीयरेंस सर्टीफिकेट के काउंटर हस्ताक्षर, मृत्यु सर्टीफिकेट में बदलाव की सेवाओं का लाभ ले सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment