Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन KMV की छात्राओं की UAE में शानदार इंटरनेशनल प्लेसमेंट

KMV की छात्राओं की UAE में शानदार इंटरनेशनल प्लेसमेंट

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय द्वारा अपनी छात्राओं को प्रदान की जाती वैश्विक स्तरीय शिक्षा के माध्यम से वह राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्लेसमेंट हासिल कर रही है। इस ही श्रृंखला में विद्यालय के दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग की छात्राओं हरिता जैदका, दिव्या भद्रन तथा गुरप्रीत कौर ने लोउज़ होटल, यु.एस.ए. में शानदार अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट हासिल कर विद्यालय को गौरवान्वित किया। बी.वॉक हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म सेमेस्टर छठा की इन छात्राओं को यह प्लेसमेंट 25 लाख + आई.एन.आर. के आकर्षक पैकेज के साथ प्राप्त हुई है। यह उपलब्धि प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के दूरदर्शी नेतृत्व के अंतर्गत कन्या महा विद्यालय के द्वारा छात्राओं को प्रदान की जाती उत्कृष्ट शिक्षा का एक शानदार प्रमाण है।

छात्राओं को उनकी इस विशेष उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए प्राचार्या जी ने कहा कि यह सफलता कन्या महा विद्यालय के द्वारा न्यू ऐज प्रोग्रेसिव एजुकेशन के अंतर्गत किए जाते विभिन्न सकारात्मक कार्यों के साथ- साथ छात्राओं को इंडस्ट्री रेडी ट्रेनिंग तथा अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार करियर के लिए तैयार करने की प्रतिबद्धता की भी गवाही देती है। उल्लेखनीय है कि के.एम.वी. का हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग हरिता, दिव्या एवं गुरप्रीत जैसी प्रतिभाशाली छात्राओं का मार्ग प्रशस्त करने में उत्कृष्ट केंद्र के रूप में अपनी पहचान रखता है जिन्होंने अपने क्षेत्र के लिए समर्पण की एक बेमिसाल उदाहरण पेश की है। यह अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट न केवल छात्राओं के असाधारण कौशल को दर्शाती है बल्कि के.एम.वी. के हॉस्पिटैलिटी विभाग के द्वारा प्रदान की जाती उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा एवं व्यवहारिक ट्रेनिंग को भी रेखांकित करती है।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह सफलता के.एम.वी. के हॉस्पिटैलिटी विभाग के द्वारा छात्राओं को प्रदान किए जाते कठोर प्रशिक्षण एवं वैश्विक एक्सपोजर का प्रमाण है तथा विद्यालय भविष्य के लिए हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के लीडर्स को तैयार करने में बेहद गर्भ महसूस करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि के.एम.वी. के सफलताओं के सफर में यह एक नई कड़ी विद्यालय के द्वारा अपनी छात्राओं को मुकाबले वाले ग्लोबल लैंडस्केप में सफल होने के लिए प्रदान किए जाते जरूरी कौशल एवं ज्ञान के साथ सशक्त करनें की प्रतिबद्धता की भी उदाहरण देती है।

इसके अलावा कन्या महा विद्यालय के द्वारा मल्टीनेशनल कंपनीयों की ओर से कॉरपोरेट ट्रेनर्स के साथ मिलकर अंडरग्रैजुएट स्तर पर सेमेस्टर पांचवा की छात्राओं के लिए चलाया जाता नि:शुल्क जॉब रेडीनेस जैसा महत्वपूर्ण प्रोग्राम भी इस दिशा की ओर बेहद कारगर साबित हो रहा है। इसके साथ ही प्राचार्या जी ने डॉ. गोपी शर्मा, डायरेक्टर, कौशल केंद्र तथा डॉ. सुनील के साथ-साथ हॉस्पिटैलिटी विभाग के समूह अध्यापकों के द्वारा छात्राओं को प्रदान किए जाते उचित मार्गदर्शन की भी सराहना की।

You may also like

Leave a Comment