Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज के डॉ जगरूप सिंह ने प्रिंसिपल के तौर पर पूरे किए 15 साल

मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज के डॉ जगरूप सिंह ने प्रिंसिपल के तौर पर पूरे किए 15 साल

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने प्रिंसिपल के तौर पर अपने सफर के पंद्रह साल पूरे कर लिए हैं।उन्होंने 1 फरवरी 2009 को एक तकनीकी संस्थान के प्रिंसिपल के रूप में पदभार संभाला। इन 15 वर्षों के दौरान मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज ने कई रिकॉर्ड स्थापित किए और उत्कृष्टता की ऊंचाइयों को छुआ। प्रिंसिपल डाॅ. जगरूप सिंह ने कहा कि इस यात्रा की सफलता का श्रेय कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ पूनम सूरी जी, लोकल मैनेजिंग कमेटी, कॉलेज के स्टाफ और छात्रों को जाता है।

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान 2011, 2013, 2017 और 2023 में कॉलेज को काफी लाभ मिला है। इस दौरान कॉलेज को मानव संस्थान मंत्रालय की तरफ से कम्युनिटी कॉलेज का रुतबा मिला और एक करोड़ से ज्यादा का भी अनुदान प्राप्त हुआ। इस दौरान ब्रिटिश कौंसिल की तरफ से मेहर चंद कॉलेज की यूकेरी प्रोजेक्ट अधीन विशेष रूप से चुना गया। छात्रों के लिए कई नवनिर्मित स्मार्ट कमरे और स्मार्ट लैब स्थापित किए गए थे और 1000 छात्रों की क्षमता वाला महात्मा असंद सबामी सभागार का निर्माण किया गया। 2017 में कॉलेज में स्वरोजगार के लिए केंद्र सरकार की सीवीटीपी योजना के लिए सित्तन चंडीगाट को उत्तर भारत का पहला पुरस्कार दिया गया। 2020 में यूनैट भारत योजना के तहत कार्य को इसके कार्यान्वयन के लिए मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा एक विदेशी पुरस्कार दिया गया था।

प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने महाविद्यालय के सम्पूर्ण कार्यक्रम का एन.बी.ए. एक्रीडिटेशन करवाने का प्राण लिया है। सभी विभागाध्यक्ष एवं सदस्यगण ने प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह को प्रिंसिपल के तौर पर 15 वर्ष पूरे किए जाने पर गुलदस्ता भेंट किया।

You may also like

Leave a Comment