Tuesday, April 16, 2024
Home जालंधर DC विशेष सारंगल ने राजस्व अधिकारियों को स्वैच्छिक बकाएदारों से वसूली तेज करने को कहा

DC विशेष सारंगल ने राजस्व अधिकारियों को स्वैच्छिक बकाएदारों से वसूली तेज करने को कहा

by News 360 Broadcast

राजस्व रिकार्ड की अपडेटशन, ई-कोर्ट प्रबंधन प्रणाली, लंबित इंतकाल एवं अदालत केस की भी की गई समीक्षा

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला जालंधर के डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने राजस्व अधिकारियों को जानबूझकर कर्ज न चुकाने वालों से वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए और कहा कि इस काम में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वित्त कमिश्नर राजस्व (एफसीआर) की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने राजस्व अधिकारियों को एफसीआर द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने वसूली, राजस्व रिकार्ड अपडेट करने, ई-कोर्ट प्रबंधन प्रणाली, लंबित इंतकाल, राजस्व मामले, विभिन्न स्तरों पर राजस्व रिकॉर्ड जांच सहित अन्य कार्यों का भी जायजा लिया। डीसी सारंगल ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वसूली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि राज्य सरकार का राजस्व बढ़ सके।

डिप्टी कमिश्नर ने सब डिविजनल मेजिस्ट्रेट (एसडीएम) को वसूली से संबंधित मामलों की निजी तौर पर निगरानी करने के लिए भी कहा ताकि प्रक्रिया में तेजी लाई जा सके। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को जिले में लंबित इंतकाल की प्रक्रिया में तेजी लाने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को इन सेवाओं का लाभ उचित और समय पर मिल सके।

डीसी सारंगल ने कहा कि लंबित इंतकालों का निपटारा पदाधिकारी जल्द से जल्द करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की अनावश्यक देरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे पूरे राजस्व रिकार्ड को अपडेट करें और ई-कोर्ट प्रबंधन प्रणाली को प्रभावी ढंग से लागू करें। उन्होंने एस.डी.आर.एफ अधीन प्राप्त राशि की बांट एवं उपयोग का जायजा लेते हुए जमाबंदी स्थिति की भी समीक्षा की।

You may also like

Leave a Comment