Monday, April 15, 2024
Home जालंधर DC ने राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को किया सम्मानित

DC ने राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को किया सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/स्पोर्ट्स)

कहा-आर्थिक मदद के लिए बनाया जाएगा कॉर्पस फंड

जालंधर: जिला जालंधर के डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने आज गुरुवार को विभिन्न राष्ट्रीय खेल मुकाबलों में पदक जीतने और जिले का नाम रोशन करने वाले चार बैडमिंटन खिलाड़ियों को सम्मानित किया। उन्होंने हैदराबाद में आयोजित ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाली मान्या रलहन को 31000 रुपये का चैक दिया गया। मान्या इस समय जूनियर मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में भारत की नंबर 1 खिलाड़ी है। जबकि समृद्धि भारद्वाज, लिजा टांक और अभिनव ठाकुर को 21000 रुपये का चैक दिया गया।

जालंधर के इन खिलाडियों ने गोवा में नैशनल गेम्स, गुवाहाटी में नैशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप और 2023 में नैशनल स्कूल गेम्स में पदक जीते थे। समृद्धि भारद्वाज को हाल ही में दुबई में होने वाले वर्ल्ड स्कूल गेम्स में भाग लेने के लिए भारतीय स्कूल टीम में चुना गया है। कोच गगन रत्ती को भी खेल में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते हुए डिप्टी कमिश्नर जो जिला बैडमिंटन एसोसिएशन (डीबीए) के अध्यक्ष भी हैं ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय खेल मुकाबलों में पदक जीतकर राज्य और विशेष रूप से जालंधर का नाम रौशन किया है।

उन्होंने कहा कि डीबीए भारत और विदेश में किसी भी प्रतियोगिता या चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक कॉर्पस फंड स्थापित करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहर के प्रमुख उद्योगपतियों, एनआरआई और अन्य लोगों से अनुरोध किया जाएगा कि वे इस कार्पस फंड में उदारतापूर्वक योगदान देकर सीएसआर गतिविधियों के तहत डीबीए का समर्थन करें। डीसी सारंगल ने खिलाड़ियों को खेल में ओर बढिया प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रेरित किया और उन्हें बढिया प्रशिक्षण सुविधाओं के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उपस्थित प्रमुख लोगों में डीबीए की अंतरिम समिति के चेयरमैन डा. जय इंद्र सिंह (एसडीएम), जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव रितिन खन्ना, कोषाध्यक्ष पलविंदर सिंह जुनेजा और खिलाड़ियों के माता-पिता शामिल रहे।

You may also like

Leave a Comment