Saturday, April 20, 2024
Home पंजाब CM मान पत्नी सहित शहीदी सभा में शामिल होने श्री फतेहगढ़ साहिब पहुंचे, शहीदों को किया नमन

CM मान पत्नी सहित शहीदी सभा में शामिल होने श्री फतेहगढ़ साहिब पहुंचे, शहीदों को किया नमन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (पंजाब/राजनीती)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज अपनी धर्मपत्नी सहित श्री फतेहगढ़ साहिब पहुंचे। इस दौरान सीएम ने पत्नी सहित माता गुजरी जी और छोटे साहिबजादों बाबा फतेह सिंह, बाबा जोरावर सिंह की शहादत को नमन किया। दरअसल सीएम मान पत्नी सहित श्री गुरु गोबिंद के पुत्रों की कुर्बानी को समर्पित शहीदी सभा में शामिल होने पहुंचे हैं। जिसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

यहां उन्होंने छोटे साहिबजादों को नमन कर कहा कि दुनिया में ऐसी कुर्बानी की मिसाल कहीं भी देखने को नहीं मिलती है। आज भी जब इतिहास का वर्णन किया जाता है तो इन शहीदों को पहले याद किया जाता है। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे मुगलों ने छोटे-छोटे बच्चों को कई कठिन यातनाएं देकर उन्हें जिंदा दीवारों में चुनवा दिया था। जिसके बारे में आज सुनकर ही हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। सीएम ने यह भी कहा कि इन शहीदों की शहादत के आगे तो हम पैरों की धूल भी नहीं हैं। इस पवित्र धरती पर देश-विदेश से संगत शहादत को सलाम करने आती है।

वहीं सीएम मान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि- “हम गुरु गोबिंद सिंह जी के सबसे छोटे बच्चों, बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी के साथ-साथ माता गुजरी जी की अविश्वसनीय शहादत को नमन करते हैं…”

You may also like

Leave a Comment