Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन DAV कॉलेज में शहीद भगत सिंह के जीवन व आदर्शों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

DAV कॉलेज में शहीद भगत सिंह के जीवन व आदर्शों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज के स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा भगत सिंह के शहीदी दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में भगत सिंह के साहस, देशभक्ति, क्रांतिकारी भावना और बलिदान के आदर्शों को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस कार्यक्रम में पोस्टर मेकिंग, स्केच मेकिंग और स्लोगन राइटिंग सहित प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला आयोजित की गई, जिसमें छात्रों ने अपने कलात्मक कौशल का प्रदर्शन किया और अपनी रचनात्मकता के माध्यम से भगत सिंह के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और प्रतिभागियों को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सराहना की। विभागाध्यक्ष डॉ. राज कुमार ने छात्रों को प्रेरित करते हुए उनकी प्रतिभा की प्रशंसा की और कहा कि उनकी रचनाएँ भगत सिंह के दूरदर्शी विचारों को उजागर करने वाली है। राजनीति विज्ञान मंच प्रभारी प्रो. कुलदीप खुल्लर और प्रो. पंकज अवस्थी ने भी छात्रों के कार्य की सराहना की। कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका लाइब्रेरियन प्रो श्वेता ने निभाई।

वहीं स्केच मेकिंग में धनुषा (बीए तृतीय वर्ष) ने प्रथम, सचिन कुमार (बीए तृतीय वर्ष) ने द्वितीय तथा सोनू कुमार (एमए द्वितीय वर्ष) ने तृतीय स्थान हासिल किया। नारा लेखन में संदीप कुमार (बीए द्वितीय वर्ष) ने प्रथम, दलजीत कौर (बीए द्वितीय वर्ष) ने द्वितीय तथा अल्पेश यादव (बीए प्रथम वर्ष) ने तृतीय स्थान हासिल किया। पोस्टर मेकिंग में सारिका गिल (बीए द्वितीय वर्ष) ने प्रथम, अलीशा (10+1 कला) ने द्वितीय, तथा अर्शनीत कौर (बीए द्वितीय वर्ष) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नेहा (बीए द्वितीय वर्ष) को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

You may also like

Leave a Comment