Monday, April 15, 2024
Home जालंधर SDM द्वारा स्पार्क मेला 2023 की तैयारियों की समीक्षा, अधिकारियों को सभी प्रबंध समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश

SDM द्वारा स्पार्क मेला 2023 की तैयारियों की समीक्षा, अधिकारियों को सभी प्रबंध समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर):

विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा और व्यावसायिक कोर्सों के बारे में मार्गदर्शन प्रदान करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा 12 और 13 दिसंबर को स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे स्पार्क मेला-2023 की तैयारी पूरे जोरों शोरों चल रही है। आज यहां जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में एस.डी.एम. जालंधर-2 बलबीर राज सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग में स्पार्क मेले की चल रही तैयारियों और प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्पार्क मेला में बड़ी संख्या में छात्र भाग लेंगे, जिसके मद्देनजर पेयजल, फर्नीचर, सफाई, मेडिकल टीम, सुरक्षा, निर्विघ्न बिजली सप्लाई, यातायात और पार्किंग सहित अन्य आवश्यक प्रबंध समय पर किए जाने चाहिए ताकि विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

एसडीएम ने अधिकारियों को मेले में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों द्वारा लगाए जाने वाले स्टॉलों के लिए उपयुक्त स्थान निर्धारित करने के साथ ही उन्हें आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने आगे बताया कि मेले की शुरुआत 11 दिसंबर को सुबह मिनी मैराथन के साथ की जाएगी और छात्रों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मिनी मैराथन के दौरान ट्रैफ़िक, रिफ़्रेशमैंट, मेडिकल टीमें आदि आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि स्पार्क मेला आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों को करियर काउंसलिंग प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि स्पार्क मेला विद्यार्थियों को भविष्य में सही करियर चुनने में काफी मददगार साबित होगा, जिसे सफल बनाने में प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा। इस अवसर पर एस.डी.एम. शाहकोट ऋषभ बांसल, जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव इंद्रदेव, जिला गाइडेंस काउंसलर डॉ. सुरजीत लाल और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment